October 23, 2024

गोदरीपारा से भुकभुकी मार्ग पर सुरक्षा रेलिंग निर्माण के लिए 50 लाख स्वीकृत :श्याम बिहारी जायसवाल

0

चिरमिरी। गोदरीपारा से भुकभुकी मार्ग पर सुरक्षा रेलिंग निर्माण 50 लाख की लागत से पीडब्लूडी द्वारा, गोदरीपारा मुख्य मार्ग से भुकभुकी तक स्ट्रीट लाईट व शिवमंदिर चैक का चैडीकरण कार्य की स्वीकृति विधायक श्याम बिहारी जायसवाल व कलेक्टर कोरिया के संयुक्त दौरे में हुई।
गत दिवस चिरमिरी नगर निगम क्षेत्र में विधायक श्री जायसवाल व कलेक्टर श्री दुग्गा के साथ संयुक्त दौरे में गोदरीपारा पहुंचे जहां उन्होने कलेक्टर को बताया कि गोदरीपारा से भुकभुकी मार्ग के बनने के बाद से खड़गवां जाने के लिए ज्यादातर लोगों दूरी कम पड़ने के कारण इस सड़क मार्ग का उपयोग करने लगे है। मै खुद भी इसी सड़क से ज्यादातर आवागमन करता हूं काफी अरसे से स्थानीय ग्रामीणजनों व यहां के नागरिकों के द्वारा भुकभुकी की सीधी चढ़ाई पर सड़क के दोनो ओर सुरक्षा रेलिंग का निर्माण कराने की बात कही थी। जिस हेतु 50 लाख रूपए की स्वीकृति लोकनिर्माण विभाग को मिल चुकी है और टेंडर उरांत कार्य प्रारंभ होगा। लेकिन इस मार्ग पर गोदरीपारा से भुकभुकी तक रात्रि के समय अंधेरा होने के कारण स्थानीय ग्रामीणजनों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिस हेतु मार्ग पर स्ट्रीट लाईट व शिव मंदिर चैक का चैडीकरण कार्य कराने की मांग रखी। जिस पर कलेक्टर कोरिया ने नगर निगम आयुक्त व एसडीएम को प्राक्कलन तैयार कर 3 दिवस में प्रस्तुत करने कहा है। इस दौरान विधायक श्री जायसवाल ने कहा कि शिव मंदिर के पास सड़क संकीर्ण होने के कारण काई बार मोटरसायकल सवार दुर्घटना के शिकार हो चुके है। जिसके मद्देनजर मैने यहां इस चैक का चैडीकरण व सौंदर्यीकरण कर इसे सुंदर बनाने की कार्ययोजना तैयार की है। जल्द ही स्ट्रीट लाईट की सुविधा और सड़क में सुरक्षा रेलिंग के बाद यह सड़क काफी सुंदर और सुगम आवागमन का माध्यम बन जायेगी।
इस दौरान एसडीएम दशरथ सिंह राजपूत, निगमायुक्त श्री खजांची, निगम अध्यक्ष किर्तीवासो, पार्षद श्रीमती राजकुमारी, पूर्व पार्षद संतोष कुमार, रघुनंदन यादव, प्रेमकांत झा, केके चैधरी सहित स्थानीय निवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *