October 23, 2024

निर्धारित समय पर काम शुरू नही करने पर पौने एक करोड़ के निविदाओं को महापौर के. डोमरु रेड्डी के कड़ाई के बाद किया गया निरस्त

0

चिरमिरी । शहर विकास में अपने भावी योजनाओं को साकार करने हेतु नगर निगम के द्वारा समय-समय पर आमंत्रित विभिन्न निविदाओं के तहत् होने वाले विकास कार्यों का अपने तय समय पर नहीं हो पाने पर जनता को होने वाले परेशानियों के कारण महापौर के. डोमरु रेड्डी के कड़े नाराज़गी के बाद पूर्व में पारित प्रस्ताव अनुसार वित्तीय वर्ष 2016-17 में अधोसंरचना मद से स्वीकृत लगभग पौने एक करोड़ के निर्माण कार्यो को ठेकेदारों द्वारा निर्धारित समय पर प्रारम्भ नही करने व निविदा शर्तों के प्रक्रिया का पालन नही करने के कारण निरस्त कर दिया है । अब इन निर्माण कार्यो के दुबारा टेंडर की प्रक्रिया की जायेगी।
उपरोक्त सन्दर्भ में जानकारी देते हुए महापौर के. डोमरु रेड्डी ने बताया कि शहर के विकास के कार्यो में देरी और गुणवत्ता में कमी बिलकुल बर्दाश्त नही की जायेगी । इसके लिए पूर्व में ही महापौर परिषद और सामान्य सभा में यह प्रस्ताव पारित किया जा चुका है कि जो ठेकेदार गुणवत्ताविहीन कार्य करेगा अथवा निर्धारित समय में काम प्रारम्भ नही करेगा, उनका न सिर्फ टेंडर निरस्त किया जायेगा बल्कि उस ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही भी की जायेगी।उन्होंने यह भी बताया कि यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। महापौर ने कहा कि शासन स्तर पर मेहनत कर हम बजट की व्यवस्था कर, अपने शहरवासियों के मॉंग अनुरूप निर्माण एवं विकास कार्य कराने का प्रयास होता है, लेकिन ठेकेदारों के लापरवाही के कारण जो गड़बड़ियाँ हैं उन्हें तेजी से ठीक किया जा रहा है। महापौर रेड्डी ने बताया कि फिलहाल जिन निर्माण कार्यो के टेंडर को निरस्त किया गया है उसमें प्रमुख रूप से वार्ड-34 का सीसी रोड, वार्ड-19 का सीसी रोड, हल्दीबाड़ी के वार्ड 16-17 के बीच मुख्य मार्ग के किनारे बनने वाला सीसी रोड, वार्ड-15 हल्दीबाड़ी के हिरागिर दफाई में बनने वाला सीसी रोड, वार्ड- 13 हल्दीबाड़ी टैक्सी स्टैंड में सीसी रोड फ्लोरिंग, वार्ड-32 गोदरीपारा मेडिकल स्टोर लाइन में बनने वाला सीसी रोड, वार्ड-12 हल्दीबाड़ी के आमनाला का सीसी रोड, वार्ड-21 का सीसी रोड, वार्ड-32 रीजनल अस्पताल के पास का सीसी रोड, वार्ड-14 हल्दीबाड़ी का सीसी रोड और वार्ड-06 वेस्ट चिरमिरी कच्ची दफाई का सीसी रोड आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *