October 24, 2024

आग उगलती गर्मी के साथ ही आग उगलती महंगाई की मार को भी झेल रही है आम जनता – भगवानू

0
रायपुरजनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे.) के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा है कि केन्द्र की मोदी सरकार को आज 4 साल हो गये इन 4 सालों में देश की जनता को निराशा हाथ लगी है, न काला धन आया, न प्रत्येक नागरिकों के खाते में 15 लाख, न गंगा की सफाई हुयी न बना राम मंदिर बल्कि देश की जनता ने जन धन खाता खुलवाया और अपना करोड़ो गवांया इस तरह भाजपा ने देश की जनता को बेवकूफ बनाया। सरकार की गलत नीतियों के कारण बीते 4 सालों में देश के सामने अनेक चुनौती पहाड़ बनकर खड़ी हो गयी है। सीमा पार में आंतकवादी घटना हो या देश के अंदर नक्सलवाद घटना हो या गरीबी, भूखमरी, बेरोजगारी की समस्या हो, जाति, धर्म की राजनीति, ऊंच नीच, भेदभाव के नाम पर हिंसा की घटनाएं हो या दीमक की तरह खोखला करती हुयी भ्रष्टाचार हो या फिर आम जनता की कमर तोड़ती, आसमंा को छूती हुयी महंगाई हो भाजपा की सरकार इन सबके सामने घुटने टेक कर खड़ी नजर आती है। इन सब में महंगाई का प्रकोप अत्यधिक तेजी के साथ बढ़ रहा है। किसी समय महंगाई को डायन की संज्ञा देकर भारतीय जनता पार्टी के नीचे से लेकर ऊपर तक सभी छोटे बडे़ नेता महंगाई पर हाय तौबा मचा रखे थे, अनोखे प्रदर्शन करते थे।
2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने महंगाई को ही मुख्य मुद्दा बनाया, महंगाई को कम करने के लिये बड़ी-बडी भाषण बाजी हुई, जनता ने विश्वास कर उन्हे वोट दिया और केन्द्र में भाजपा की सरकार बनी परन्तु बीते 4 साल में महंगाई में कमी तो नही आई बल्कि भाजपा राज में लगातार महंगाई में बढ़ोतरी हुयी है जिसका शिकार आम जनता हो रही है, महंगाई की मार को झेल रही है।
नायक ने कहा है महंगाई डायन से अब अप्सरा बन गई है तभी भाजपाई इस पर चुप्पी साधे हुये है और महंगाई को कम करने किसी चमत्कार का इंतजार कर रहे है। सरकार ने 4 साल में गरीबों की चिंता नही की बल्कि पूंजीवाद को बढ़ावा दिया, जमाखोरी दोषपूर्ण वितरण प्रणाली आदि का खामियाजा आज जनता भुगत रही है।
नायक ने कहा प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी क्रिकेटर विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को एक मिनट में स्वीकार कर वीडियों अपलोड करने की बात करते है। देश के सामने महंगाई भी एक बड़ी चुनौती बन गयी है इस चुनौती को भी स्वीकार करे और महंगाई कम करके अपना दम खम दिखायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *