October 24, 2024

विकास यात्रा 2018 : मुख्यमंत्री ने अंतागढ़ में साढ़े सात हजार से ज्यादा परिवारों को वितरित किया आबादी पट्टे : दस हजार से अधिक हितग्राहियों को मिली सामग्री और सहायता राशि

0


रायपुर, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज प्रदेशव्यापी विकास यात्रा के दौरान कांकेर जिले के अंतागढ़ आयोजित आम सभा में 10 हजार 671 हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत लगभग 77 लाख रूपए की सामग्री और सहायता राशि के चेक वितरित किए। डॉ. सिंह ने अंतागढ़ में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत दाम्पत्य सूत्र में बंधे 247 नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया और उनके सुखमय जीवन की कामना की। उन्होंने कार्यक्रम में 7871 परिवारों को आबादी पट्टा और 185 वन अधिकार पट्टा, श्रमवीरों को 1100 सायकल, 344 औजार किट तथा 32 सिलाई मशीन, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवारों की 100 महिलाओं को रसोई घर कनेक्शन, 590 किसानों को बीज मिनी किट, 90 किसानों को उड़ावनी पंखा, वन विभाग की ओर से 319 सायकल और 30 मिनी राईस मिल का वितरण किया।
डॉ. सिंह ने अंतागढ़ में लगभग 64 करोड़ 43 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। उन्होंने इन कार्यो में से लगभग 3 करोड़ रुपए के 18 विकास कार्यों का लोकार्पण और 60 करोड़ 44 लाख रुपए के 107 विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री जिन कार्यो का भूमिपूजन किया उनमें लगभग 95 लाख रूपए की लागत से ग्राम तोड़ाकी में लगभग 95 रूपए की लागत से बनने वाला शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला भवन, ग्राम मगहंुद, सूखई, चिखली, आमाकड़ा, पाउरखेड़ा, करकापाल, ओटेकसा, परभेली और कोंडरूज में लगभग 14 लाख की लागत से बनने वाले एक-एक पंचायत भवनों, ग्राम पंचायत दुर्गकोंदल के ग्राम सराधुघमरे में लगभग 11 लाख रूपए की लागत से बनने वाली उचित मूल्य की दुकान, ग्राम प्रधानडोगरी में लगभग 10 लाख रूपए और ग्राम बांसला में साढ़े 10 लाख रूपए की लागत से बनने वाले चेक डेम, कच्चे से सिवनी दमकसा मार्ग में 2 करोड़ रूपए की लागत से, केवटी-पखांजूर-मर्रामपानी मार्ग में लगभग एक करोड़ 77 लाख रूपए की लागत से बनने वाले पुल तथा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनने वाले सड़कें शामिल हैं।
इस अवसर पर लोक सभा सांसद श्री विक्रम उसेण्डी, आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री केदार कश्यप, वन मंत्री एवं कांकेर जिले के प्रभारी मंत्री श्री महेश गागड़ा,, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुभद्रा सलाम, विधायक श्री भोजराज नाग और बस्तर कमिश्नर श्री दिलीप वासनीकर सहित अनेक जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *