रायपुर, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के अपने व्यस्त कार्यक्रमों के तहत बलरामपुर-रामनुजगंज जिले के तहसील मुख्यालय राजपुर की विशाल आम सभा में जिले की जनता को 148 करोड़ 76 लाख रूपये के 59 विभिन्न विकास कार्यो की सौगात दी। उन्होंने इनमें से 44 करोड.60 लाख रूपए के 44 पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 104 करोड़ 16 लाख रूपए के 15 नये स्वीकृत निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री के हाथों आज लोकार्पित भवनों में बलरामपुर का शासकीय जिला अस्पताल भवन भी शामिल है। उन्होंने राजपुर की आमसभा में विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत 12 हजार 775 ग्रामीणांे को 3 करोड़ 80 लाख रूपए की सामग्री और सहायता राशि के चेक का वितरण किया।
मुख्यमंत्री ने जिन कार्यो का लोकार्पण किया, उनमें 15.77 करोड़ रूपए की लागत से बलरामपुर में नवनिर्मित जिला अस्पताल भवन, रामचन्द्रपुर में आईटीआई भवन, तहसील कार्यालय भवन रामानुजगंज एवं बलरामपुर में मॉडल रिकार्ड रूम, 16.70 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित मोरन नदी पर दो पुलिया, रिगर नदी पर पुलिया, इरिया नदी पर पुलिया, एक करोड़ 14 लाख रूपए की लागत से निर्मित दुवारी, धनवार, कारीमाटी, देवीगंज के उप स्वाथ्य केन्द्र भवन भी शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने दो  करोड़ 14 लाख रूपए की लागत से बलरामपुर के जिला अस्पताल कैम्पस में ट्रांजिस्ट हॉस्टल का भी लोकार्पण किया। डॉ. सिंह ने बलरामपुर के जिला पुस्तकालय भवन सहित दो करोड़ रूपये की लागत से राजपुर में निर्मित 33/11 के.व्ही. क्षमता के विद्युत सब-स्टेशन भी जनता को समर्पित किया। डॉ. सिंह ने ग्राम करौंधा, तातापानी और महावीरगंज के लिए नये स्वीकृत विद्युत सब-स्टेशनों का शिलान्यास और भूमिपूजन भी किया।
मुख्यमंत्री ने जिन कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया, उनमें में 52 करोड़ 14 लाख रूपये की लागत से कुसमी-कौरंधा से झारखण्ड सीमा तक 05 किलोमीटर सड़क चौड़ीकरण कार्य भी शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने अन्य कई सड़कों के निर्माण के लिए भी भूमिपूजन किया। लगभग 37.65 करोड़ रूपए की खापर नाला, खुटपाली, हरहरा और गम्हरिया व्यपवर्तन सिंचाई योजनाओं का भूमिपूजन और शिलान्यास भी मुख्यमंत्री के हाथों सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर गृह, जेल और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री रामसेवक पैकरा, श्रम, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री भईयालाल राजवाड़े और राज्यसभा सांसद श्री रामविचार नेताम सहित अनेक वरिष्ठ जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।