October 24, 2024

बेमेतरा में खाद्य मंत्री पून्नुलाल मोहले ने विकास यात्रा के संबंध में ली अधिकारियों की बैठक

0


बेमेतरा ,प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री एवं बेमेतरा जिले के प्रभारी मंत्री श्री पून्नुलाल मोहले ने विकास यात्रा के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर प्रारंभिक तैयारियों के संबंध में चर्चा की एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर सहकारिता, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री श्री दयालदास बघेल, संसदीय सचिव श्री लाभचंद बाफना, विधायक श्री अवधेश सिंह चंदेल और कलेक्टर श्री महादेव कावरे, पुलिस अधीक्षक श्री धर्मन्द्र गर्ग उपस्थित थे। कल शाम बेमेतरा में आयोजित बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा लोकार्पण एवं भूमिपूजन किए जाने वाले कार्याें के संबंध में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने हितग्राहीमूलक योजनाआंे के अंतर्गत सामाग्री वितरण के संबंध में भी चर्चा की।

बैठक में अधिकारियों को मुख्यमंत्री डा. रमनसिंह की 28 मई एवं एक जून को बेमेतरा जिले में आयोजित होने वाली विकास यात्रा की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास यात्रा अन्तर्गत 28 मई को मुख्यमंत्री संबलपुर में स्वागत सभा होगी। एक जून को जिला मुख्यालय बेमेतरा में मुख्यमंत्री आमसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने विकास यात्रा के दौरान हितग्राहीमूलक सामग्रियों का पर्याप्त संख्या में वितरण सुनिश्चित करने और लोकार्पण तथा भूमिपूजन के कार्यों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। सहकारिता मंत्री श्री दयालदास बघेल ने विकास यात्रा के सफल आयोजन हेतु अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। संसदीय सचिव श्री बाफना एवं विधायक श्री चंदेल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। बैठक में श्रम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विकास यात्रा के दौरान दो हजार हितग्राहियों को सायकल वितरण, 200 हितग्राहियों को सिलाई मशीन एवं 500 श्रमिकों को टूल कीट्स का वितरण किया जायेगा।

कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने सभा स्थल में आवश्यक बेरीकेट्स तथा योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी तथा कार्यक्रम में बैठक एवं पेयजल व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर ने विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल हेतु मंच, हितग्राहियों को सामग्री वितरण, कलाजत्था कार्यक्रम हेतु स्थल, वाहनों की पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था आदि के संबंध में विस्तार से चर्चा करते हुए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि कृषि, स्वास्थ्य, राजस्व, श्रम तथा अन्य विभागों द्वारा अधिकाधिक संख्या में हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाये। उन्होंने विकास यात्रा हेतु अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक श्री गर्ग ने व्ही.आई.पी. का काफिला एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में चर्चा की। बैठक में जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री एस. आलोक, अपर कलेक्टर द्वय श्री के.एस. मंडावी एवं श्री एस.आर. महिलांग, एस.डी.एम. बेमेतरा श्री डी.एन. कश्यप, एस.डी.एम. बेरला श्री आर.पी. आंचला सहित जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *