October 25, 2024

आई.ए.एस बनना चाहती है जिले की हायर सेकेंडरी टॉपर संध्या सिंह

0

प्रदेश में सातवें स्थान पर आई संध्या को कलेक्टर कोरिया नरेंद्र दुग्गा में डोमनहिल स्थित घर जाकर किया सम्मानित


चिरमिरी। जिला कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा ने बारहवीं में प्रदेश में सातवें नंबर पर आई संध्या सिंह को सोनावनी स्थित निवास पर पहुंचकर सम्मानित किया। कलेक्टर द्वारा सम्मानित किए जाने पर संध्या के पिता अनिल सिंह भावुक हो उठे।
अनिल ने बताया कि वे वाहन चालक हैं। उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उन्हें और उनकी बेटी को कलेक्टर स्वयं घर पहुंचकर सम्मानित करेंगे। यह कहते हुए अनिल की आंखे भर आईं। उनकी बेटी ने उनका सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पाण्डेय, एसडीएम चिरमिरी दशरथ सिंह राजपुत, निगम आयुक्त खजांची कुम्हार, सहायक ब्लाक शिक्षा अधिकारी जितेंद्र गुप्ता, ब्लाक काग्रेंस कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता मौजूद रहें। सभी ने इस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए संध्या को बधाई दी।
कलेक्टर दुग्गा ने संध्या से पूछा कि किस क्षेत्र में करियर बनाना है तो संध्या ने बताया कि वह आईएएस बनना चाहती हैं। कलेक्टर ने संध्या को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह आईएएस जरूर बनेगी। कलेक्टर ने संध्या के पिता से कहा कि संध्या ने आपका और पूरे जिले का मान बढ़ाया है। ये साबित करता है कि बेटियां किसी से कम नहीं है। कलेक्टर ने कहा कि संध्या ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सही साबित करके दिखाया है। उन्होंने पिता अनिल सिंह माता देवंती देवी को भी बधाई दी।
जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पाण्डेय ने कहा कि लगन और परिश्रम से किए हर कार्य में व्यक्ति को सफलता जरूर मिलती है। बच्चे सफलता की ऊंचाइयों को प्राप्त कर आइकॉन बन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *