October 25, 2024

फरियाद लेकर पहुंचे परिजनो को मिला मौत, अस्पताल पहुँचते ही महिला ने तोड़ा दम, पुलिस जांच में जुटी…

0


कसडोल। थानांतर्गत कटगी में बीते शुक्रवार को देवांगन समाज के अध्यक्ष के पास फरियाद लेकर पहुँचना उस समय समाज के एक परिवार को भारी पड़ गया जब उन्हें इंसाफ की जगह मौत मिला और पहुंचे परिजन को उसके बदले अपने परिवार के एक सदस्य को खोना पड़ गया। जी हाँ हम बात कर रहे कटगी निवासी फिरत देवांगन की मृतिका पत्नी देवमती देवांगन उम्र 50 वर्ष की जिसे अपनी बेटी के लिये न्याय तो नही मिला बदले में उसे अपनी जान चुकानी पड़ गयी। जिससे आज पूरा परिवार सदमें में है।
यह बताया परिजन ने
दो साल से समाज से निकाले जाने के बाद पीड़ित परिवार ने कई बार समाज के अध्यक्ष और पदाधिकारीयो से समाज मे मिलाने के लिये गुहार लगा चुका था लेकिन अध्यक्ष ने हमेशा पीड़ित परिवार द्वारा अपने दामाद के खिलाफ दहेज एवं मारपीट मामले में दर्ज करवाये मामले को वापिस लेने के लिये दबाव बनाया जाता था लेकिन पीड़ित परिवार वापिस लेने को तैयार नही थी जिसके कारण पीड़ित फिरत देवांगन के पुत्री का विवाह समाज में नही हो पा रहा था जिसको लेकर पुनः पीड़ित परिवार समाज के अध्यक्ष से मिलने शुक्रवार की शाम 8 बजे के करीब कटगी निवासी फिरत देवांगन अपनी पत्नी मृतिका पत्नी देवमती देवांगन पुत्री एवं पुत्र के साथ एरिया के देवांगन समाज के अध्यक्ष कुंजराम देवांगन के पास फरियाद लेकर पहुंचे थे की उन्हें समाज मे मिला लिया जाये जिससे उसकी पुत्री की दुबारा विवाह किया जा सके। लेकिन मृतिका के पति फिरत द्वारा बताया गया कि पहले से तैयार समाज के अध्यक्ष और पदाधिकारियो ने फरियाद के लिये पहुँचे परिजनों के ऊपर हमला कर दिया जिससे देवमती जमीन पर गयी जिसको आनन-फानन में मृतिका के पति द्वारा 108 में कॉल करके सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कसडोल लाया गया जहाँ से डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


समाज के अध्यक्ष के अलावा अन्य पर लगे आरोप
मृतिका के पति ने पूरे मामले में समाज के अध्यक्ष के अलावा अन्य के ऊपर मारपीट करने का आरोप लगाया है जिसके कारण उनकी पत्नी की मृत्यु होना बताया गया। बहरहाल यह तो जांच का विषय है कि आखिर मृतिका देवमती की मृत्यु कैसे हुई यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पुलिस कुछ कहने को बोल रही है।
इनका कहना है।
मामले को संज्ञान में लेते हुये जाँच किया जा रहा है जांच उपरांत जो भी आरोपी होंगे मामला पंजीबद्ध किया जाएगा है
रामगोपाल सोनी
थाना प्रभारी, कसडोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *