October 25, 2024

कांग्रेस में एक सप्ताह पूर्व शामिल हुए महापौर के. डोमरु रेड्डी के विरुद्ध खराब सड़क के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने ही किया चक्काजाम व धरना प्रदर्शन

0
हल्दीबाड़ी के पेट्रोल पंम्प के पास हुए चक्काजाम के कार्यक्रम में कार्यकर्ता रहे नदारत, डेढ़ घंटे तक चले भाषणबाजी के बाद शुरू हुआ चक्काजाम 10 मिनट में हुआ समाप्त
कांग्रेस से विधायक उम्मीदवार के तीन दावेदार मंच पर रहे मौजूद, ब्लाक अध्यक्ष ने कहा कार्यक्रम की कोई जानकारी नही

विधायक श्याम बिहारी ने बताया कांग्रेस के भीतर मचे वर्चस्व की लड़ाई, महापौर के डोमरु रेड्डी ने कहा टिकट की आस में उम्मीदवार खो रहे अपना आपा

चिरमिरी । चिरमिरी के महापौर के. डोमरु रेड्डी के कांग्रेस में शामिल होने के एक सप्ताह के भीतर ही कांग्रेस के एक गुट ने आज बुधवार को चिरमिरी की ख़राब सड़क को लेकर चिरमिरी के महापौर के डोमरु रेड्डी एवं निगम प्रशासन के विरुद्ध हल्दीबाड़ी के नहाराय पेट्रोल पंप के सामने धरना प्रदर्शन और चक्काजाम किया ।
नगर पालिक निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष मो. इमाम के आह्वान पर आयोजित इस धरना प्रदर्शन व चक्काजाम के कार्यक्रम में कांग्रेस से विधानसभा के टिकट के दावेदार कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष व पीसीसी सदस्य रमेश सिंह, कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ विनय जायसवाल, खड़गंवा से पीसीसी सदस्य अशोक श्रीवास्तव, पार्षद राजीव रतन पांडेय, पार्षद सुमित्रा विश्वकर्मा एवं एनएसयूआई के अशरफ अली आदि शामिल हुए । ब्लाक कांग्रेस कमेटी व युवा कांग्रेस कमेटी सहित कांग्रेस के अन्य संगठनों ने इस कार्यक्रम से अपनी दुरी बनाये रखी जिसके कारण कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं का आभाव नजर आया। सायं 4 बजे से प्रस्तावित यह कार्यक्रम एक घंटे देर से लगभग 5 बजे प्ररम्भ हुआ और कांग्रेसी नेताओं के लगभग डेढ़ घंटे तक चले धुँवाधार भाषण के बाद चक्काजाम किया गया लेकिन 10 मिनट के भीतर ही यह चक्काजाम समाप्त हो गया ।
ज्ञात हो कि बीते 24 अप्रेल को निर्दलीय भारी बहुमत से जीते चिरमिरी के महापौर के. डोमरु रेड्डी ने कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी. एल. पुनिया के साथ दिल्ली जाकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के समक्ष कांग्रेस ज्वाइन किया था जिसके बाद से ही कांग्रेस के एक खेमे में खलबली मची हुई थी जो आज खुलकर सड़क पर आ गई । कांग्रेस के इस कार्यक्रम को मनेन्द्रगढ़ विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कांग्रेस के भीतर मचे वर्चस्व की लड़ाई बताया है, वहीं महापौर के डोमरु रेड्डी ने इसे टिकट की आस लगाए बैठे उम्मीदवारों का आपा खोना बताया है ।

वहीं इस चक्काजाम के वैधानिक औचित्य पर भी सवाल खड़े हो रहे है । जानकारों का कहना है कि चिरमिरी नगर पालिक निगम के इस रोड के निर्माण का टेंडर 8 माह पूर्व ही हो गया था लेकिन ठेकेदार और निगम प्रशासन के बीच विवाद होने के कारण पूरा मामला हाइकोर्ट में चला गया । लगभग एक सप्ताह पूर्व कोर्ट ने ठेकेदार के पक्ष में फैसला दे दिया है और यह बात मिडिया के मॉध्यम से सर्वजिनिक भी हो गई है । ऐसे में इस आंदोलन का कोई औचित्य ही नही है । इसके साथ मामला निगम से सम्बंधित होने के बावजूद आंदोलनकारियों ने इसकी कोई सुचना चिरमिरी नगर पालिक निगम को नही दी है जिससे इस आंदोलन के वैधानिकता पर भी सवाल खड़ा हो रहा है ।

इनका कहना है …
 1.       इस सड़क के निर्माण के लिए आठ माह पूर्व ही राज्य सरकार ने राशि का आबंटन निगम को कर दिया था लेकिन ठेकेदार और निगम प्रशासन के बीच विवाद हो जाने के कारण मामला कोर्ट में चला गया । अब इस विवाद को मेरे और नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल द्वारा मध्यस्ता कर सुलझा लिया गया है । मेरे द्वारा कुछ दिनों पूर्व ही इसकी सूचना मिडिया के मॉध्यम से सभी लोगो को देते हुए एक सप्ताह के भीतर काम प्रारम्भ होने की बात कही गई थी । इसके बाद चक्काजाम होना समझ से परे है । कांग्रेसी नेताओं को आम जनता से कोई लेना देना नही है । यह कांग्रेस का आपसी अंतर्कलह और वर्चस्व की लड़ाई है जो खुलकर सड़क में आ गई है ।

श्याम बिहारी जायसवाल, विधायक मनेन्द्रगढ़

2,   यह खबर सुनकर मुझे आश्चर्य हो रहा है । निगम के खिलाफ किये जाने वाले इस चक्काजाम की कोई जानकारी चिरमिरी नगर पालिक निगम को नही दी गई है । इसके साथ ही कांग्रस के महापौर से कांग्रेस के नेताओ को कोई नाराजगी थी तो वे पार्टी फोरम में इसकी चर्चा कर सकते थे । लेकिन उन्होंने सीधे आंदोनल का रास्ता क्यों चुना, वह भी कोर्ट का आदेश आने के बाद, यह समझ से परे है । ऐसा लग रहा है कि टिकट पाने की चाह में कुछ नेता अपना आपा खो बैठे है ।

के. डोमरु रेड्डी, महापौर चिरमिरी नगर पालिक निगम

   3.   सड़क निर्माण से सम्बंधित सारी समस्याएं समाप्त हो चुकी है और जल्द ही काम प्रारम्भ होने वाला है । ऐसे में चक्काजाम औचित्यहीन है । कांग्रेस के नेता सस्ती लोकप्रियता पाने और श्रेय लेने के लिए ऐसा कर रहे है लेकिन जनता समझदार है और वो इस बार भी भाजपा को ही चुनेगी ।

अयाजुद्दीन सिद्दीकी, नेता प्रतिपक्ष चिरमिरी नगर पालिक निगम

 4,  ऐसे किसी चक्काजाम के कार्यक्रम की जानकारी ब्लाक कांग्रेस कमेटी को नही है । यह एक तरह की अनुशासनहीनता है जिसकी चर्चा पार्टी के फोरम की जायेगी ।

सुभाष कश्यप, ब्लाक अध्यक्ष चिरमिरी व्लाक कांग्रेस कमेटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *