October 26, 2024

29 अप्रेल की महारैली में सभी 90 विधानसभाओं का अपना-अपना घोषणा पत्र प्रदेश के समक्ष प्रस्तुत करेंगे

0

रायपुर ,अच्छे दिनों का जुमला देकर 14 साल से छत्तीसगढ़ में राज कर रही भाजपा को सत्ता से बेदखल करने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ (जे) पूरी तरह से मैदान में उतर चुकी है। पार्टी की घोषणा पत्र समिति की अहम बैठक में आज निर्णय लिया गया कि पूरे प्रदेश में एक व्यापक अभियान “अच्छे नहीं सच्चे दिन आने वाले है” चलाया जाएगा। समिति के समन्वयक रवि मानव ने बताया कि अभियान के संयोजन का दायित्व भी लोकसभावार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दिया गया है जिसमें पूर्व विधान सभा उपाध्यक्ष श्री धर्मजीत सिंह रायगढ़, कोरबा,बिलासपुर, महासमुंद लोकसभा के संयोजक होंगे; पूर्व सांसद श्री देवव्रत सिंह दुर्ग, राजनांदगांव, कांकेर तथा बस्तर संयोजक होंगे; तथा पूर्व महापौर श्रीमति वाणी राव जांजगीर-चांपा व अम्बिकापुर की संयोजक होगी। प्रदेश के 10 लोकसभा में अभियान के संचालन उपरांत पार्टी सुप्रिमो माननीय श्री अजीत जोगी जी द्वारा राजधानी में अच्छे नहीं सच्चे दिन आने वाले है अभियान की अगुवाई करेंगें।

घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष पूर्व मंत्री डा. हरिदास भारद्वाज ने बताया कि छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से जनभावनाओं का संकलन जन संवाद के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने जानकारी दी कि प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में घोषणा पत्र समितियों का गठन किया जा चुका है तथा स्थानीय स्तर पर 430 से अधिक “जन संवाद कार्यक्रमों” के माध्यम से समाज के विभिन्न तबको से 7694 छोटे-बड़े सुझाव प्राप्त हो चुके है जिनका सारणीकरण किया जा रहा है। 29 अप्रैल को विधानसभा-वार घोषणा पत्रों की “पन्ना मितान महासम्मेलन” में स्वंय पार्टी सुप्रिमो द्वारा प्रस्तुति होगी।

आगामी कार्यक्रम की रुप रेखा प्रस्तुत करते हुये श्री भारद्वाज ने समस्त सदस्यों को निर्देशित किया कि समस्त लोकसभा मुख्यालयों में विधान सभा स्तरीय घोषणा पत्र समिति के सदस्यों का सम्मेलन एक सप्ताह के भीतर आयोजित किये जायें। सगौन बंगला में आयोजित उक्त बैठक में अध्यक्ष डॉक्टर हरिदास भारद्वाज, उपाध्यक्ष सुश्री शहज़ादी क़ुरेशी, समन्वयक रवि मानव के अलावा सदस्य पूर्व उप महाधिवक्ता डालूराम अग्रवाल, हर्षवर्धन शास्त्री, डॉक्टर विक्रम सिंघल, अधिवक्ता अशोक ठाकुर, राजेश सिसौदिया, श्रीमती जया कश्यप सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *