October 26, 2024

2013 के बाद से कृषि भूमि के सभी गैर कृषक सौदे शून्य घोषित किए जाएं : भूपेश बघेल

0

रायपुर । छत्तीसगढ़ भू राजस्व अधिनियम की धारा 165 में संशोधन विधेयक पारित किया गया है लेकिन रमन सरकार ने 5 साल में कृषि भूमि की खरीदी बिक्री का नियम नहीं बनाया जिस पर कांग्रेस ने भू माफियाओं की मिलीभगत का आरोप लगाया है। कांग्रेस विकलांग सरकारी एवं संविधान सभा में झूठी जानकारी दी ।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पिछले 15 सालों में रमन सिंह ने उद्योगों और शहरी विकास के नाम पर कृषि भूमि को किसानों से छीनने और हड़पने का काम किया है। इससे किसानों के हालात बहुत खराब हुई है किसानों की संख्या घटती जा रही है और वह मजदूर बनते जा रहे है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने कृषि भूमि को लेकर संविधान और कानून को ताक पर रखकर अपना कारोबार मित्रों को फायदा पहुंचाने का काम किया।

बघेल ने कहा कि सरकार ने यह कानून संशोधन करके वाहवाही लूटी को छत्तीसगढ़ में किसानों की जमीन सिर्फ किसान हैं खरीद सकते हैं दस्तावेज बताते हैं कि उसके बाद सरकार ने अवैध तरीके से उस कानून के क्रियान्वयन पर रोक लगा दी और कृषि भूमि खरीदने से बिकने लगी और जब इस पर सवाल उठाए तो सरकार की ओर से विधानसभा तक पर झूठी जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *