October 27, 2024

कमलेश्वर पटेल का बयान उनके बौखलाहट और कु संस्कार को दर्शाता है:भगवानू

0
रायपुर, छत्तीसगढ़, । जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा की किसी भी विधायक के योग्यता और अयोग्यता का आंकलन विधानसभा में उनके द्वारा जनहित के मुद्दे पर किए गए प्रदर्शन तथा सदन से लेकर सड़क तक जनता हित मे किए गए सँघर्ष के आधार पर किया जाना चाहिए । छत्तीसगढ़ राज्य में सर्वाधिक  वोटों से चुनाव जीतने वाले  अमित जोगी प्रमुख विपक्षी दल के नेता नहीं होने के बावजूद छत्तीसगढ़ के विधानसभा पूरे कार्यकाल के दौरान छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता की आवाज को बुलन्द करते रहे है । प्रमुख विपक्षी पार्टी के रूप में विधानसभा में सबसे ज्यादा सदस्य होने के बाद भी कांग्रेस नेताओं ने जैसा प्रदर्शन नहीं कर सके अमित जोगी एक स्वतंत्र विपक्षी दल के नेता हो कर भी जनता के द्वारा दी गई जिम्मेदारी का निर्वाह करते हुए सरकार को जबरदस्त तरीके से घेरा है, विधानसभा में शानदार प्रदर्शन किया यहां तक  अमित जोगी के प्रश्नों का जवाब कई बार सरकार नहीं दे सकी और कई बार तो सरकार की ओर से झूठे उत्तर भी दिया गया । इस प्रकार यदि विधानसभा का लिस्ट ऊठाकर देखे तो इस सम्बन्ध में  अमित जोगी का ग्राफ सबसे ऊपर है, यह तो रही सदन की बात, रही बात जनहित मे सड़क की लड़ाई  में भी अगर देखेंगे तो  अमित जोगी ने छत्तीसगढ़ की ढाई करोड जनता के हित में लागातर सँघर्षरत है। चाहे आउटसोर्सिंग के आंदोलन की बात हो या फिर महानदी पानी  विवाद का मामला हो, या फिर सरकार की घोर लापरवाही और अदूरदर्शिता के चलते युवा बेरोजगार योगेश साहू आत्महत्या करते हैं तब  अमित जोगी ही सामने आ कर उस परिवार को गले लगाते हैं, बैगा आदिवासी परिवार के बच्चे को गोद लेने की बात हो , या फिर महिला अधिकारों को लेकर लड़ाई लड़ने की बात हो  अमित जोगी ने हमेशा जनता का प्रतिनिधि होने के नाते जनता के हित में लोकतांत्रिक तरीके  से सदन से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ रहे है जबकि यह यह सब कार्य प्रमुख विपक्षी दल को जोर शोर से करना चाहिए था।
 वहीं छत्तीसगढ़ के नए नए प्रभारी सचिव बनकर आए  कमलेश्वर पटेल  जो अपने खुद कांग्रेस के नेताओं के बारे में ठीक तरीके से नहीं जानते हैं उनके द्वारा दुर्भावना पूर्वक अमित जोगी के विरुद्ध अमर्यादित भाषा का उपयोग कर रहे है । जब जनहित मे छत्तीसगढ़  विधानसभा के अंदर और बाहर इतने बेहतरीन तरीके से प्रदर्शन करने वाले  अमित जोगी को कमलेश्वर पटेल अपशब्द का उपयोग करते है तो  मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि  छत्तीसगढ़ विधानसभा में एक भी प्रश्न नहीं पूछने वाले और कोई भी प्रदर्शन नहीं करने वाले नेताओं के प्रति किस प्रकार के शब्द का उपयोग करेंगे ? नायक ने कहा  अमित जोगी को रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीताकर मरवाही की जनता ने और छत्तीसगढ़ की जनता ने आशीर्वाद देकर उनके योग्य होने का प्रमाण दे दिया है उन्हें बाहरी व्यक्ति से प्रमाण की जरूरत नही है।
कमलेश्वर पटेल  से अनुरोध है जोगी परिवार की लोकप्रियता से घबराने के बजाय सबसे पहले अपने घर को संभाले,  उनकी पार्टी के अंदर गुटबाजी चरम सीमा में है उनके नेताओं में आपस में विवाद बना हुआ है। छत्तीसगढ़ के नवनिर्माण के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटि के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे  देवव्रत सिंह  अजीत जोगी और  अमित जोगी  के साथ खड़े है। कमलेश्वर पटेल  को इधर उधर देखने के बजाय अपने घर को ध्यान देना चाहिए। छत्तीसगढ़ प्रदेश में लाखों युवाओं के प्रेरणा स्रोत और छत्तीसगढ़ के युवा भविष्य  अमित जोगी पर अनर्गल बयान बाजी कर हाईलाइट होने के बजाय जो जिम्मेदारी उनके हाईकमान ने दी है वह काम करे, उनके द्वारा दिए गए बयान से उनके बौखलाहट और उनके कुसंस्कार स्पष्ट रूप से नजर आता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *