भिलाई में बैकुंठधाम में लग रहा हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का टीका, मेयर देवेंद्र यादव पहुंचे देखने, कहा-खुशियां लेकर आई वैक्सीन

0

भिलाई। कोविड-19 टीकाकरण के लिए जिले में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। शनिवार को बैकुंठधाम कैंप-1 स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन हेल्थ वर्कर्स के लिए शुरू हुआ। इसे देखने मेयर व विधायक देवेंद्र यादव पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन खुशियों की वैक्सीन है। उम्मीदों की वैक्सीन है। कोरोना से मिलकर लड़ रहे हैं। इससे भारत जीतेगा। हम सबको अभी भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना है। मुंह में मास्क और सोशल डिस्टेंस बनाए रखना है।

वैक्सीनेशन साइट का मेयर देवेंद्र यादव ने निरीक्षण किया। टीका लगने के बाद हितग्राही के लिए ऑब्जवेशन कक्ष में बेड की पर्याप्त व्यवस्था करने सहित आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। टीकाकरण केंद्र प्रभारी से चर्चा भी की। प्रथम चरण में आज 100 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है। हर दिन 100-100 हितग्राहियों को ही टीका लगाया जाएगा। प्रत्येक वैक्सीनेशन साइट पर पांच सदस्यीय टीम का गठन कर ट्रेनिंग दे दी गई है। टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क और सजग है।

स्वास्थ्यकर्मियों को को-विन पोर्टल में पंजीकृत लाभार्थियों को वैक्सीनेशन केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार करने का निर्देश दिया गया है। मेयर देवेंद्र यादव के साथ एसडीएम ज्योति पटेल समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed