जांजगीर-चांपा में हुआ किसान सम्मेलन, गोठान भृमण और धान खरीदी केंद्र का अवलोकन

0

जांजगीर-चांपा 05 जनवरी 2021 : आज जांजगीर-चांपा में आयोजित किसान सम्मेलन में छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल के वरिष्ठगण उपस्थित रहे, इस आयोजन में प्रदेश सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए हितग्राहियों व क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विभिन्न निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने किसानों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें अन्नदाता बतलाया एवं उनके योगदान को नमन किया। इस अवसर पर जिले के प्रतिनिधियों ने उनसे मेडिकल कॉलेज को लेकर अपनी मांग रखी। इसके उपरांत मंत्रीगणों ने आदर्श गोठान औंरईकला का भृमण कर स्व-सहायता समूह की महिलाओं के साथ चर्चा की साथ ही नजदीकी धान खरीदी केंद्र, सरखों पहुँचकर मंत्रीगणों ने धान खरीदी का अवलोकन किया एवं किसानों से संवाद स्थापित किया।

हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाने के लक्ष्य के लिए हम प्रयासरत हैं। : स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव

जांजगीर-चांपा के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने सभा को संबोधित करते हुए उपस्थित समस्तजनों का अभिवादन किया, इसके उपरांत उन्होंने कहा कि पिछला वर्ष हम सभी के लिए संघर्ष का वर्ष रहा है, कोरोना संक्रमण की वजह से जहाँ देश-प्रदेश ने चुनौतियां देखी वहीं हमारे कार्यों में भी बाधाएं आई हैं, यहां तक कि प्रभारी मंत्री होने के उपरांत भी कोरोना संक्रमण की वजह से वह जिले का दौरा नहीं कर पाए लेकिन इस कठिन समय में भी प्रदेश की आर्थिक गतिविधियों को जारी रखकर हमनें रही विकास कार्यों में सभी को साथ लेकर आगे बढ़े हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब देश में यूपीए की सरकार थी तब हमनें देश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का लक्ष्य रखा था, जिस दिशा में कार्य करने के लिए हम समर्पित हैं। स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में कैबिनेट के साथियों से चर्चा कर हम इस दिशा में कार्य योजना बना रहे हैं कि दुर्ग व जांजगीर-चांपा को मेडिकल कॉलेज मिल सके।

कार्यक्रम समापन से पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव, शिक्षा मंत्री श्री प्रेमसाय, विधानसभा अध्यक्ष श्री डॉ चरणदास महंत समेत अन्य सदस्यों ने सौंदर्यीकरण उपरांत भीमा तालाब में नौका विहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *