क्राइम : चार पहिया वाहन में अवैध रूप से शराब की तस्करी करते 02 आरोपी गिरफ्तार

0

रायपुर। चार पहिया वाहन में अवैध रूप से शराब की तस्करी करते 02 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से 05 पेटी कुल 60 बाॅटल अंग्रेजी शराब जप्त की गई है। जप्त शराब की कीमत है लगभग 80,000/- रूपये बताई गई है।

आरोपियों को गिरफ्तार करने में सायबर सेल रायपुर से उप निरीक्षक अमित कश्यप, सउनि. शंकर लाल ध्रुव, आर. तुकेश निषाद, रवि तिवारी, मोह. सुल्तान, आशीष राजपूत, संतोष सिन्हा एवं लक्ष्मीनारायण साहू की महत्वपूर्ण भूमिका रहीं।

घटना के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय कुमार यादव द्वारा शासन के मंशानुसार समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को अन्य राज्यों से आने वाले शराब की तस्करी रोकने हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये है। जिसके तारतम्य में रायपुर पुलिस द्वारा अन्य राज्यों से आने वाले शराब एवं शराब तस्करी करने वालों के संबंध में मुखबीर लगाने के साथ ही अन्य माध्यमों से भी जानकारी एकत्रित किये जा रहे है। इसी तारतम्य में दिनांक 01.01.2021 को सायबर सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि मारूति वेन में अवैध रूप से शराब की तस्करी की जा रही है। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सायबर सेल की टीम को आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

सायबर सेल की टीम द्वारा वाहन एवं आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान उक्त वाहन को थाना उरला क्षेत्र के उमिया बाजार पास आता देख टीम द्वारा वाहन को रूकवाने का प्रयास करने पर वाहन का चालक वाहन को और तेज गति से चलाते हुये भाग रहा था तथा एक व्यक्ति जो स्प्लेण्डर मोटर सायकल में सवार था तथा मारूति वेन के आगे – आगे चल रहा था वह भी भागने की कोशिश कर रहा था। जिस पर टीम द्वारा दोनों वाहनों का पीछा करते हुये घेराबंदी कर वाहनों एवं व्यक्तियों को पकड़ा गया। टीम द्वारा मारूति वेन की तलाशी लेने पर वाहन में अंग्रेजी शराब रखा होना पाया गया। शराब परिवहन करने के संबध में टीम द्वारा उक्त व्यक्तियों से वैध दस्तावेज की मांग की गई, परंतु व्यक्तियों द्वारा टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था एवं उनके द्वारा शराब परिवहन करने के संबंध में किसी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज या अन्य कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया।

आरोपी प्रेमराज साहू मोटर सायकल में मारूति वेन के आगे चलते हुये पायलेटिंग कर रहा था। जिस पर टीम द्वारा आरोपी रितेश ध्रुव एवं प्रेमराज साहू को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 05 पेटी कुल 60 बाॅटल अंग्रेजी शराब कीमती लगभग 80,000/- रूपये एवं शराब परिवहन हेतु प्रयुक्त मारूति वेन क्रमांक सी जी/04/एम जे/7249 एवं स्प्लेण्डर मोटर सायकल क्रमांक सी जी/04/एल एन/6243 को जप्त किया जाकर आरोपियों को अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना उरला के सुपुर्द किया गया। आरोपियों के विरूद्ध थाना उरला में धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया जाकर आरोपियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही किया गया। आरोपियों से जप्त की गई शराब हरियाणा की है। अवैध रूप से शराब की तस्करी/खरीदी/बिक्री एवं नशा का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

गिरफ्तार आरोपी

रितेश ध्रुव पिता प्रमोद ध्रुव उम्र 20 साल निवासी न्यू चंगोराभाठा आयोध्या नगर डी.डी. नगर रायपुर।

प्रेमराज साहू पिता मनहरण साहू उम्र 19 साल निवासी न्यू चंगोराभाठा आयोध्या नगर डी.डी. नगर रायपुर। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *