बचपन प्ले स्कूल गोदरीपारा के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में पहुचे चंद्रकांत पटेल ने कहा बच्चे और उनका निराला बचपन प्रकृति की अनुपम देन है!

0

JOGI EXPRESS

चिरमिरी।” बच्चे और उनका निराला बचपन प्रकृति की अनुपम देन है। बचपन एक स्वस्थ, सुखी, सरल- सहज एवं संस्कारवान जीवन के शुरुआत की आधारशिला है जिसे सजाने- संवारने का काम पेरेंट्स, ग्रैंड पेरेंट्स व शिक्षकों के ही हाथ में है। जिसका निर्वहन यहाँ बचपन प्ले स्कूल गोदरीपारा चितमिरी में बखूबी किया जा रहा है जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण  मैंने  दादा- दादी के सम्मान में आयोजित इस कार्यक्रम में महसूस किया। ”
उक्त बातें बचपन प्ले स्कूल गोदरीपारा चिरमिरी में मुख्य अतिथि पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी संजय गिरि नें बच्चों के एक कार्यक्रम ग्रैंड पैरेंट्स डे के अवसर पर सोमवार को कही। इस अवसर पर स्कूल के संस्थापक अप्रवासी अमरीकी भारतीय चंद्रकांत पटेल जी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री गिरि ने उपस्थित बच्चों, पेरेंट्स व शिक्षकों से कहा कि हमारा देश संस्कारों का देश है जहाँ हमारे ऋषि- मुनियों ने  जीवन- मरण तक के सोलह संस्कार हमें सौगात के रूप में दी है ताकि हम अनुशासित रहकर अपने बड़ों का सम्मान कर सकें।और इसके लिए हम यदि अपने बच्चों को प्रारंभ से ही योगमय परिवेश में पालें- पोसें तो वे स्वस्थ सुन्दर तन-मन के साथ राष्ट्र- निर्माण में सक्षम हो सकेंगे।
कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती की छाया-चित्र पर दिप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित कर किया गया। बच्चों ने प्रार्थना गीत ” इतनी शक्ति हमें देना दाता ” की शानदार प्रस्तुति दी। दादा-दादी का रूप धारण कर छोटे बच्चों ने कई सुन्दर नाटक मंचन किया। बच्चों ने कई कवितायेँ भी प्रस्तुत किया जिसको उपस्थित लोगों ने खूब सराहा। पेरेंट्स ने स्कूल शिक्षिकाओं के मार्गदर्शन में गुब्बारों व टोपी के मनोरंजक खेल प्रस्तुत किये। जिससे पूरा माहौल खुशनुमा हो गया। इस खुशनमें माहौल में लोगों को संबोधित करते हुए अप्रवासी भारतीय चंद्रकांत पटेल ने कहा कि मेरा मकसद ही यही है कि मैं चिरमिरी को खुशियाँ दूँ , एक अच्छा वातावरण दे सकुं ताकि हमारे बच्चों का बचपन ठीक ढंग से पल्लवित हो फल-फूल सके। इस वजह से स्कूल में आज दादा-दादी के उत्सव ग्रैंड पेरेंट्स डे का आयोजन रखा गया है। उन्होंने आगे कहा कि स्कूल के साथ-साथ यह घर- परिवार की भी जिम्मेदारी बनती है कि वे बच्चों को अच्छे संस्कार दें तभी हमारा समाज व देश खुशहाल हो सकेगा। उन्होंने श्री गिरि की योगनिष्ठा व सेवा की सराहना करते हुए सभी से योग करने का आह्वान किया उन्होंने पटेल परिवार द्वारा 9 दिसम्बर से सात दिवसीय गोदरीपारा चिरमिरी में आयोजित भागवत कथा के दौरान भी सुबह- सुबह योग शिविर लगाये जाने की बात गिरि से कही।


इस अवसर पर बचपन प्ले स्कूल की होनहार संचालिका सुश्री मुख़र्जी ने स्कूल रिपोर्ट प्रस्तुत कर बेहतर शिक्षा देने का संकल्प लिया। कार्यक्रम का कुशल सञ्चालन श्रीमती प्रीति सिंह व आभार सुश्री तनूजा मैम ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अप्रवासी भारतीय चंद्रकांत पटेल, के बी पटेल समूह के डायरेक्टर श्री बारीक़, अधिवक्ता दिलीप गुप्ता बिद्यालय के बच्चे उनके पेरेंट्स, दादा/ दादी, स्कूल स्टाफ के साथ अन्य नागरिकगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed