छत्तीसगढ़ी जिमी कांदा ने यू-ट्यूब पर मचाया धमाल, अब तक 5 लाख से ज्यादा लोगों ने सुना यह गाना

0

JOGI EXPRESS

 अपनी क्रिएटिविटी दिखाने के लिए सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसमें आप रातों-रात स्टार भी बन सकते है। एक शख्स जिसके गाने यूट्यूब पर धूम मचा रहे हैं

रायपुर/दीपक टंडन। दौर क्रिएटिविटी का है। जिसमें यह क्वालिटी हो वह नेम और फेम हासिल कर ही लेता है। अपनी रचनात्कता दिखाने के लिए सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसमें आप रातों-रात स्टार भी बन सकते हो। मेट्रो सिटी और उसके बाद बड़े शहरों में कुछ ऐसा देखने को मिल जाता था जिसकी चर्चा सोशल मीडिया में होती रही है। अब छोटे-मंझोले कस्बों के साथ गांवों में भी जरा हटके की तर्ज पर चीजें होने लगी हैं।
डिस्को डांसर मूवी का जिमी-जिमी, आजा-आजा… भला किसे याद नहीं होगा। इस गीत को छत्तीसगढ़ी में जिमी-जिमी, कांदा-कांदा में कन्वर्ट कर जनरल तरीके से गाया गया है। बिना किसी म्यूजिक और साफ्टनेस के। यूं कहा जाए कि ढिंचक पूजा की तर्ज पर गाए इस गीत को सोशल मीडिया में काफी देखा जा रहा है। वाट्सएप, फेसबुक के अलावा सिर्फ यू-ट्यूूब में इसे देखने वालों की संख्या 5 लाख पार कर चुकी है।
इस गाने में कोई रस तो नहीं है, लेकिन प्योर छत्तीसगढ़ी में जिस अंदाज में एक व्यक्ति अल्हड़ भाव को लेकर तान छेड़ते हुए गा रहा है, दरअसल यही इसके हिट होने की वजह है। 1.12 मिनट के इस गीत को इतनी लोकप्रियता मिल रही है कि खुद गाने वाले ने सोचा नहीं था। इसका रिमिक्स वर्जन भी उसी तर्ज पर वायरल हुआ है।

ये है ढिंचक सिंगर

यह ढिंचक सिंगर बेमेतरा जिले के बेरला तहसील के ग्राम तारालीम का रहने वाला है। नाम है पितांबर साहू। हाथ में ढपली और गले में गमछा इसकी पहचान है।
ये सांग्स भी हैं चर्चा में
चीला सिरागे, रोटी सिरागे अउ सिरागे खुर्मी, नो सिगनल बना दों का जी, अरे आके तोर घर म, आहंदा होगे रानी नांगर सटकत हे वो, मैं तारालिम बेरला का राजा, तुम दुनिया की रानी।

गीत जो वायरल हुआ

जिमी जिमी जिमी, कांदा कांदा कांदा
– लेलौ लेलौ लेलौ, रांधो रांधो रांधो
– अमठहा में गा, मसलहा में गा
– भूंज के गा, बघार के गा
– पहली ओला पानी म बढिय़ा से उसन लौ
– चानी-चानी काट के पर्रा मं सुखौ दो
– फेर अमठहा में गा, मसलहा में गा
– अमईहा में गा, दईहा में गा

दीपक टंडन विशेष संवाददाता 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed