चाय बेच लूंगा, लेकिन देश नहीं: प्रधानमंत्री

0

JOGI EXPRESS

 भुज में रैली के दौरान मौजूद स्थानीय नागरिकों से मिलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
  भुज/ गुजरातके चुनावी मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखे हमले किए। यहां की गई चार रैलियों में मोदी ने पूछा कि आतंकी हाफिज सईद की रिहाई पर कांग्रेस ताली क्यों बजा रही है। राहुल की चीनी राजदूत से मीटिंग और सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने पर भी उन्होंने जमकर तंज कसे। उल्लेखनीय है कि हाफिज की रिहाई पर मोदी को टारगेट कर राहुल ने ट्वीट किया था। जवाब में मोदी ने कहा, “पाक में कोर्ट के आदेश पर आतंकी हाफिज सईद छूट गया। इस पर कांग्रेस क्यों ताली बजा रही है?’ डोकलाम विवाद के दौरान राहुल की चीनी राजदूत से मुलाकात पर मोदी ने कहा, “जब जवान जीरो डिग्री से भी कम तापमान पर 70 दिन तक चीनी सेना की आंख से आंख मिलाकर डटे थे, तब आप चीनी राजदूत को गले क्यों लगा रहे थे? यह किसके लिए था?’ सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा, उड़ी हमले के बाद जवानों ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा था। लेकिन गरीबों के घर खाना खाने का नाटक करने वाले वीडियो और फोटो मांग रहे थे। क्या सेना फिल्म बनाने गई थी? रैली से पहले मोदी ने भुज में आशापुरा माता मंदिर में माथा भी टेका। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस महासचिव ऑस्कर फर्नांडीस ने तीसरी लिस्ट में 76 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। लिस्ट आने के बाद पार्टी के कुछ कार्यकर्ता नाराज हो गए और पार्टी दफ्तर में तोड़फोड़ भी की। 21 नवंबर को अपनी दूसरी लिस्ट में 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इस सूची में 9 नई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था, जबकि चार सीटों पर प्रत्याशी बदले गए थे। वहीं, भाजपा ने भी दूसरे चरण के लिए अपने 34 उम्मीदवारों की अंतिम सूची सोमवार को जारी की। भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल को टिकट नहीं दिया। उनकी जगह भूपेंद्र पटेल को टिकट दिया गया है। भाजपा अब तक 148 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है।
कांग्रेस को नोटबंदी से तकलीफ

नोटबंदीके मुद्दे पर मोदी ने कहा कि देश को लूटने वाली कांग्रेस की तकलीफ एक साल बाद भी ऐसे बनी हुई है जैसे किसी परिवार का इकलौता कमाऊ बेटा गुजर गया हो। जीएसटी पर मोदी ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों के वित्त मंत्री काउंसिल की बैठक में तो हर मुद्दे पर सहमत होते हैं। लेकिन बाहर आकर विरोध करते हैं। सरकार व्यवस्था में बिना अहंकार के व्यापारियों की जरूरत और सुविधा के हिसाब से बदलाव करेगी, सत्ता के लिए नहीं।

चाय बेच लूंगा, लेकिन देश नहीं

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सरदार पटेल का अपमान किया। गुजरात से हमेशा बैर किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को दिक्कत है कि चाय वाला उन्हें टक्कर दे रहा है। मैं मोदी हूं, चाय बेच लूंगा लेकिन देश नहीं। हाल ही में यूथ कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से चाय बेचने को लेकर मोदी पर टिप्पणी की गई थी। मोदी ने कहा कि विपक्ष ने मुझ पर कीचड़ उछाला है। मुझे दिक्कत नहीं है। जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही ज्यादा कमल खिलेगा।
राहुल की चीनी राजदूत से मुलाकात, सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने पर पीएम ने कसे तंज
मोदी बोले- हाफिज सईद के छूटने पर ताली क्यों बजा रही है कांग्रेस

साभारः देनिक भास्कर .कॉम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *