September 21, 2024

निगम आयुक्त सौरभ कुमार ने बंधवा पारा मे मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना शिविर की व्यवस्था का निरीक्षण किया

0

रायपुर – आज नगर निगम रायपुर के आयुक्त श्री सौरभ कुमार ने नगर निगम जोन 5 के तहत महंत लक्ष्मीनारायण दास वार्ड क्रमांक 43 के तहत बंधवा पारा में पंचमुखी हनुमान मंदिर के समीप बस्ती में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत लगाये गये मोबाईल मेडिकल यूनिट के स्वास्थ्य जांच परीक्षण, उपचार षिविर की प्रषासनिक व्यवस्था का वहां पहुंचकर जोन 5 के जोन कमिष्नर श्री चंदन शर्मा एवं कार्यपालन अभियंता श्री राजेष शर्मा की उपस्थिति में प्रत्यक्ष अवलोकन किया एवं स्थल समीक्षा करते हुए जनहित में आवष्यक निर्देष अधिकारियों को दिये। षिविर में बंधवापारा की बस्ती के 50 से अधिक लोगो ने पहुंचकर मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत मोबाईल मेडिकल यूनिट से निःषुल्क स्वास्थ्य सुविधा सहजता से प्राप्त की ।

आयुक्त ने मोबाईल मेडिकल यूनिट की व्यवस्था के अवलोकन के दौरान चिकित्सको से अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाया । आयुक्त ने जोन 5 कमिष्नर को जोन के तहत लगने वाले मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के मोबाईल मेडिकल यूनिट षिविरों के आयोजन की पूर्व जानकारी महिला स्वसहायता समूहों की महिलाओं, मितानिनों, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के माध्यम से बस्ती के सभी लोगो को देना सुनिष्चित करने के निर्देष दिये ताकि अधिक से अधिक संख्या में बस्ती के लोग पहुंचकर राज्य शासन के नगरीय प्रषासन एवं विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई स्वास्थ्य सुविधा का अधिकाधिक लाभ उठा सके।

आयुक्त ने जोन कमिष्नर को षिविर में श्रमिको को निःषुल्क स्वास्थ्य सुविधा अधिक से अधिक बस्तियों को कव्हरेज कर शासन की मंषा के अनुरूप सहज तरीके से दिलवाना प्रषासनिक तौर पर सुनिष्चित करने के निर्देष दिये। उन्होने ऐसे श्रमिकों जिनके पास श्रमिक पंजीयन कार्ड नहीं है को भी निःषुल्क स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाकर षिविर में श्रमिक पंजीयन हेतु आवेदन लेकर आवष्यक कार्यवाही समाज हित में प्राथमिकता से करने के निर्देष दिये। आयुक्त ने निर्देषित किया कि यह सुनिष्चित किया जाये कि षिविर के आयोजन की जानकारी बस्ती के सभी लोगो को पूर्व में दे दी जाये एवं सभी श्रमिक षिविर में आकर सहजता से शासन की निःषुल्क स्वास्थ्य सुविधा का लाभ अधिकाधिक प्राप्त कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *