September 21, 2024

अमित शाह ने इन्वेस्ट इंडिया की प्रशंसा की

0
Photo Credit : Twitted by @AmitShah

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संयुक्त राष्ट्र व्यापार और निवेश सम्मेलन (यूएनसीटीएडी) का 2020 संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार जीतने के लिए इन्वेस्ट इंडिया (नेशनल इन्वेस्टमेंट प्रमोशन एजेंसी ऑफ इंडिया) की प्रशंसा की है। अपने ट्वीट में श्री अमित शाह ने कहा कि “यह उल्लेखनीय उपलब्धि देश में Ease of Doing Business पर बल देते हुए भारत को विश्व के सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य में से एक बनाने के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के अथक प्रयासों और दूरदर्शी नेतृत्व को प्रतिध्वनित करती है”।

संयुक्त राष्ट्र निवेश प्रोत्साहन पुरस्कार, निवेश प्रोत्साहन एजेंसियों के लिए सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है। पुरस्कार समारोह 7 दिसंबर, 2020 को जिनेवा में यूएनसीटीएडी मुख्यालय में हुआ। यह पुरस्कार दुनिया भर में निवेश संवर्धन एजेंसियों (आईपीए) की उत्कृष्ट उपलब्धियों और बेहतरीन अभ्यास को प्रतिबिंबित करता है। इसका मूल्यांकन 180 निवेश संवर्धन एजेंसियों द्वारा किए गए कार्य के यूएनसीटीएडी द्वारा मूल्यांकन पर आधारित था।

यूएनसीटीएडी ने अपने प्रकाशन में इन्वेस्ट इंडिया की बेहतरीन गतिविधियों जैसे कि बिजनेस इन्युनिटी प्लेटफॉर्म, एक्सक्लुसिव इन्वेस्टमेंट फोरम वेबिनार सीरीज, सोशल मीडिया पर सक्रियता और कोविड से निपटने के लिए गठित समूहों (जैसे कि व्यापार पुनर्निर्माण, स्टैकहोल्डर आउटरीच और सप्लायर आउटरीच) पर प्रकाश डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *