कुरूद : ऐतिहासिक स्कूल को बचाने शिक्षा मंत्री से की गई मांग

0

कुरूद। नगर के ऐतिहासिक धरोहर के रूप में जाने जानेवाले स्कूल शा बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय कुरूद को उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल हेतु चिन्हाकित किया गया है जिससे कि हिंदी माध्यम में संचालित स्कूल के बन्द होने की आशंका से स्थानीय लोगो,पालको तथा छात्रों में आक्रोश है। जिसे लेकर लगातार विरोध के स्वर दिखायी दे रहा है। छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग उपाध्यक्ष सुश्री राजकुमारी दिवान के नेतृत्व में स्थानीय जनप्रतिनिधी, शाला विकास प्रबन्धन समिति,भूतपूर्व छात्र एवं पालक गणों ने शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से मुलाकात कर हिंदी माध्यम स्कूल को यथावत रखते हुए अंग्रेजी माध्यम स्कूल के संचालन की मांग की।

शाला विकास समिति के अध्यक्ष मनीष साहू द्वारा शिक्षा मंत्री को अवगत कराया गया कि शा बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय 1956 से संचालित है जो कि क्षेत्र का एक मात्र हिन्दी माध्यम बालक शाला है जहाँ पर व्यावसायिक पाठ्यक्रम के साथ साथ मिनी आई टी आई प्रस्तावित है तथा स्थानीय लोगो की भावना इस विद्यालय से जुड़ी हुयी है अतः विद्यालय के हिंदी माध्यम को यथावत रखते हुए अंग्रेजी माध्यम की शाला संचालित की जाए जिससे कि किसी भी छात्र की पढ़ाई बाधित न हो। माननीय स्कूल शिक्षामंत्री जी ने बातो को बहुत ही गम्भीरता के साथ सुना तथा आश्वस्त किया की हिन्दी माध्यम विद्यालय को यथावत संचालित किया जाएगा।

इस दौरान शाला विकास समिति अध्यक्ष मनीष साहू भूतपूर्व जनभागीदारी अध्यक्ष अजय केला पार्षद बसन्त साहू, रोशन जांगड़े,सन्तोष प्रजापति, अशोक साहू, तथा भूत पूर्व छात्र तुकेश साहू आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *