कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने पीडब्ल्यूडी व एनएचएआई के अधिकारियों की ली बैठक निर्माणीधीन पुल-पुलिया का निर्माण शीघ्र पूरा करने के दिये निर्देश

0

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं संस्कृति मंत्री ने आज अंबिकापुर स्थित अपने निवास कार्यालय में लोकनिर्माण विभाग(पीडब्ल्यूडी) और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(एनएचएआई) के अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में सरगुजा क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में पीडब्ल्यूडी और एनएचएआई के अधिकारियों को सड़क मरम्मत व नवीन सड़क निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही मंत्री अमरजीत भगत ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि एनएच 44 के निर्माणाधीन मार्गों पर पुल-पुलिया डाइवर्ज़न अच्छे से किया जाए। यह खयाल रखा जाए कि निर्माण कार्य तय मानकों के अनुरूप हो और अच्छे से किया जाए जिससे दुर्घटना न हो। उन्होंने विशेष तौर पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अंबिकापुर से रामानुजगंज तक शहरी व ग्रामीण इलाके में निर्माणाधीन पुलिया व सड़क का निर्माण कार्य आने वाले दो-तीन महीने के अंदर पूरा कर लिया जाए। उनका स्पष्ट रूप से निर्देशित किया जाए कि यह निर्माण कार्य इसी वित्तीय वर्ष में पूरा कर लिया जाए।

मंत्री अमरजीत भगत बतौली दौरे पर निकले हुए हैं, इस दौरान जगह-जगह पुलिया निर्माण और नेशनल हाइवे निर्माण कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं। ज्ञात हो कि सरगुजा जिला छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री अमरजीत भगत के प्रभार वाला जिला है। मंत्री अमरजीत भगत ने निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्गों का जगह-जगह निरीक्षण किया और रास्ते मे पड़ने वाले गांव रघुनाथपुर, लंगों, बतौली, शांतिपारा, मंगारी में रुक कर बन रहे पुल-पुलियों का निरीक्षण किया। उन्होंने बतौली में नाला के डायवर्सन के कॉन्क्रीटीकरण करने के निर्देश दिए, ताकि गाड़ियों की आवाजाही में खलल ना पैदा हो।
साथ मंत्री भगत बतौली बस स्टैंड में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय लोगों से मुखातिब हुए। इस दौरान उपस्थित कुछ ग्रामवासियों ने कहा कि उनका राशन कार्ड नहीं बना है। इस पर बतौली के खाद्य निरीक्षक को फटकार लगाते हुए, जल्द से जल्द बचे हुए लोगों का राशनकार्ड बनाने का निर्दश दिया। साथ ही लोगों की मांग पर बतौली के मंगल भवन के जीर्णोद्धार के लिए 8 लाख रूपये प्रदान करने हेतु स्वीकृति प्रदान की।

बतौली के बाद खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने ग्राम बेलकोटा में बनने वाले एफसीआई गोदाम के लिए आबंटित जमीन का निरीक्षण किया। तत्पश्चात ग्राम मंगारी में कार्यकर्ताओं व आमजनों से मुलाकात कार्यक्रम में शामिल हो कर सभी से मुखातिब हुए। तत्पश्चात कार्यकर्ता मिलन कार्यक्रम में शामिल होने ग्राम बिशुनपुर के लिए रवाना हुए, आज के कार्यक्रम में मंत्री जी के साथ जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजीव अग्रवाल, जिला कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष शिव प्रसाद अग्रहरि, अरविंद गुप्ता ,पालू गुप्ता,निलय त्रिपाठी, सुरेंद्र चौधरी, अजित गुप्ता,अलय त्रिपाठी, राजकुमार सोनी,अमित गुप्ता ,अनिल सोनी,विकास गुप्ता,सहित अन्य कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *