रायपुर जिला प्रशासन द्वारा होम आइसोलेशन के लिए नियुक्त किये गए सरकारी एवं प्राइवेट चिकित्सक दिन रात कोविड 19 के मरीजों के इलाज में तत्परता से जुटे हैं।

0

रायपुर 20 अक्टूबर 20/ रायपुर जिला प्रशासन द्वारा होम आइसोलेशन के लिए नियुक्त किये गए सरकारी एवं प्राइवेट चिकित्सक दिन रात कोविड 19 के मरीजों के इलाज में तत्परता से जुटे हैं। सभी चिकित्सक ना केवल अपने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं अन्य कोविड केअर सेन्टर में  डयूटी कर रहे हैं बल्कि उनको होम आइसोलेशन ऐप्प के माध्यम से सौंपे गए मरीजों की भी दिन रात सेवा कर रहे हैं।
    होम आइसोलेशन सेन्टर रायपुर के नोडल अधिकारी ए डी एम श्री विनीत नन्दनवार ने बताया कि े जिलाधीश एस. भारतीदासन के निर्देश पर सेंटर चैबीसों घंटे काम कर रहा है और मरीजों को मदद कर रहा है। चिकित्सक मरीजों को प्रथम दिवस पर दवाई बताने से लेकर,नियमित रूप से दिन में कई बार उनका ऑक्सिजन लेवल,पल्स,तापमान एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी जानकारी वे लेते हैं। और समय समय पर उनको चिकित्सकीय सलाह देने के साथ उनका इस बीमारी के प्रति डर को हटाने के लिए परामर्श भी देते हैं  और  हौसला बढ़ाते हैं। जब किसी चिकित्सक को यह आभास होता है कि  मरीज के पैरामीटर्स होम आइसोलेशन के लिए अब उचित नही है।घ् ार पर रहने से उसको परेशानी हो सकती है तो वे बिना देरी किये अस्सिस्टेंट नोडल अधिकारियों डॉ अंजलि नोविता एवं चन्द्रकान्त से संपर्क करते हैं एवं ऐसे मरीजों को बिना देरी के तत्काल हॉस्पिटल पहुँचाया जाता है।  इसके अलावा 15 सरकारी चिकित्सक होम आइसोलेशन सेन्टर में 24 घंटे शिफ्ट के अनुसार अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जो कंट्रोल रूम के नंबर्स पर काल करने वाले मरीजों की हर प्रकार की समस्याओं का त्वरित समाधान करते हैं एवं आपातकालीन समय पर नोडल एवं असिस्टेन्ट नोडल्स के माध्यम से मरीजों को हॉस्पिटल पहुँचवाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *