प्राकृतिक आपदा पीड़ितों को 32 लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत

0

रायपुर, 31 अगस्त 2020/ रायगढ़ जिले के तहसील धरमजयगढ़ के ग्राम-जमरगा (कौहापानी) की सुनीता बाई की पानी में डूबने से मृत्यु होने पर उनके पति महेत्तर को 4 लाख रुपये तथा ग्राम-मुनुन्द के जगलाल राठिया की दीवाल गिरने से दबकर मृत्यु होने पर उनकी पत्नी तुलसीबाई को 4 लाख रुपये की वित्तीय सहायता अनुदान राशि स्वीकृत की गई है। 
          इसी प्रकार जशपुर जिले के दुलदुला विकासखंड के ग्राम भुसड़ीटोली निवासी मृतक ओल्वेस तिर्की की मृत्यु पर मृतक के निकटतम वारिस  वारिस श्री विमल तिर्की के लिए 4 लाख की सहायता राशि स्वीकृत की गई है। ग्राम जामटोली निवासी मृतिका कुमारी रीमा बाई की के पिता दिनेश्वर राम के लिए 4 लाख तथा कुनकुरी तहसील  के ग्राम बेने निवासी मृतक रामनारायण राम की मृत्यु पानी में डूबने से हो जाने पर मृतक की पत्नी संगीत बाई के लिए 4 लाख की सहायता राशि स्वीकृत की गई है।  
         कबीरधाम जिले के कवर्धा तहसील के ग्राम नवांगांव निवासी श्री छोटू को ग्राम गुढ़ा में जहरीले सर्प काटने से मृत्यु होने पर विपत्तिग्रस्त श्रीमती पूर्णिमा को, पंडरिया तहसील के ग्राम केशलीगोडान निवासी दुर्गेश्वरी को मधुमक्खी काटने से उपचार के दौरान मृत्यु होने पर विपत्तिग्रस्त श्री गोवर्धन टोण्डे एवं ग्राम केशलीगोडान के श्री रेवाराम को बिच्छू काटने से ईलाज के दौरान होने पर विपत्तिग्रस्त श्रीमती राजबाई को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। यह सहायता राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के के तहत प्रदान की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *