एसीआई में नवस्थापित कैथलैब यूनिट के साथ छत्तीसगढ़ के चिकित्सा क्षेत्र में नये युग की शुरुआत

0

ईपीएस, आरएफए एवं आईसीई मशीन के साथ देश के तीसरा कम्पलीट ईपी लैब का स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने किया वर्चुअल शुभारंभ

रायपुर : आज छत्तीसगढ़ के चिकित्सा क्षेत्र में नव कीर्तिमान स्थापित हुआ, एक ओर कोरोना योद्धाओं के ज़ज़्बे से प्रदेश निरंतर इस महामारी से संघर्ष कर जन-जन को सुरक्षित कर रहा है वहीं चिकित्सा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएँ बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है। इसी दिशा में आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने शाम 3.30 बजे डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय स्थित एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट (एसीआई) में नवस्थापित कैथलैब यूनिट का ई-लोकार्पण कर प्रदेश की जनता को नई सौग़ात दी है। हृदय रोगों की जांच एवं निदान के उद्देश्य से लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपए की लागत से एसीआई में अत्याधुनिक कैथलैब मशीन एवं करीब सात करोड़ रुपए की लागत से एडवांस तकनीक वाली अन्य मशीनें भी स्थापित की गईं हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने सभी चिकित्सकों को दी शुभकामनाएं

आज ई-लोकार्पण करते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों एवं चिकित्सकों से संवाद करते हुए कहा कि प्रदेश में इस प्रकार की मशीनों से संपन्न यह देश का तीसरा शासकीय संस्थान है, जो हमारे लिए एक गौरवशाली उपलब्धि है, उन्होंने सभी चिकित्सकगणों को शुभकामनाएं देते हुए उनके परिश्रम एवं उनके ज़ज़्बे की सराहना की। श्री टी एस सिंहदेव ने कहा कि हमें गर्व है जो हमारे प्रदेश के शासकीय संस्थानों में इतने योग्य और कुशल चिकित्सक मौजूद हैं।
श्री टी एस सिंहदेव ने कोरोना काल में सभी चिकित्सकगणों की निष्ठा की सराहना की और कहा कि यह लैब हमारे प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत हितकारी सिद्ध होगी अब हमारे छत्तीसगढ़वासियों को इस प्रकार की सुविधाओं के लिए अन्य राज्यों में जाने की आवश्यकता नहीं होगी एवं शासकीय संस्थान में स्थापित इस लैब से प्रदेश के जरूरतमंद वर्ग लाभान्वित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed