नई पार्टी बना सकते है सचिन पायलट : सूत्र

0

नई दिल्ली : राजस्थान की निर्वाचित सरकार को हिला कर रख देने वाले सचिन पायलट के बागी तेवर देखते हुए उनके सिंधिया की राह पर चल कर भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज है. इसी बीच सूत्रों ने खबर दी है की सचिन भाजपा में जाने की बजाए नई पार्टी बना सकते है. सचिन पायलट अपनी अलग पार्टी बनाने की लेकर संभावनाएं टटोल रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार सचिन ने नई पार्टी को लेकर अपने सहयोगी और शुभचिंतको से चर्चा भी कर रहें है. कांग्रेस से जुड़े जिन लोगों से संपर्क की चर्चाएं हैं, उनमें मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरूपम से लेकर पूर्व सांसद प्रिया दत्त, पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा और जितिन प्रसाद का नाम लिया जा रहा है। वहीं, कहा जा रहा है कि पायलट ने हरियाणा के विधायक व पूर्व मंत्री कुलदीप विश्नोई से भी संपर्क हो रहा है। इसके साथ ही हरियाणा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर और कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता संजय झा से भी संपर्क की बाते सामने आ रही है.

इधर जानकारों की माने तो अगर सचिन पायलट अलग पार्टी बना लेते है तो यह कांग्रेस के लिए नई बात नहीं होगी क्योकि इससे पूर्व कांग्रेस का कई बार विभाजन हो चूका है लेकिन उनमे से अधिकांश विभाजन असफल रहें है. अब देखना है की पायलट का प्लेन किस ओर लैंड करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *