डॉ. सरोज की फोटो की आड़ में कांग्रेस अपने कलंकित राजनीतिक चरित्र पर पर्दा डालने की नाकाम कोशिश कर रही : भाजपा

0

0 लाख कोशिशों के बावज़ूद कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व चीन से चंदा लेने और ‘गुप्त मिलन’ के अपराध से मुक्त नहीं होगा : संजय

0 वामपंथियों के साथ गलबहियाँ कर प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ कांग्रेस अपमानजनक भाषा इस्तेमाल करे, यह अब नहीं चलेगा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि भाजपा महामंत्री व संसद सदस्य (राज्यसभा) डॉ. सरोज पांडेय के चीन दौरे की एक छह साल पुरानी फोटो डालकर उसे हाल की ही तस्वीर बताकर कांग्रेस देश को भरमाने और एक बार फिर झूठ का रायता फैलाकर अपने उस राजनीतिक चरित्र पर पर्दा डालने की नाकाम कोशिश कर रही है जो एमओयू करने, चीन से चंदा लेने और चीनी राजदूत व नेताओं से चोरी-छिपे मिलने से कलंकित हो चुका है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि डॉ. (सुश्री) पांडेय के चीन दौरे को लेकर प्रश्न खड़ा करने का कांग्रेस के पास कोई नैतिक साहस ही नहीं है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि चीन के प्रति अपने रुख के बेनक़ाब होने से कांग्रेस खिसियानी बिल्ली की तरह खम्भा नोचने लगी है और उन सवालों के ज़वाब देने से बचना चाह रही है जो हालिया खुलासों से कांग्रेस के लिए गले की हड्डी बन गए हैं। कांग्रेस पहले भी कई मौकों पर ऐसी कई फोटो ट्वीट करके देश को भरमाने की शर्मनाक कोशिशें कर चुकी हैं जो बाद में जाँच के दौरान किसी और देश की तस्वीरें निकलीं। कांग्रेस के नेता उन तस्वीरों को भारत की बताकर केंद्र सरकार को बदनाम करने का प्रयास कर चुके हैं लेकिन हर बार उन्हें ही मुँह की खानी पड़ी है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि डॉ. (सुश्री) पांडेय की फोटो ट्वीट करके कांग्रेस के नेता लाख कोशिशों के बावज़ूद कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को चीन से चंदा लेने और चीन के राजदूत व नेताओं से ‘गुप्त मिलन’ के अपराध से मुक्त नहीं कर पाएंगे और उन्हें देश को बताना ही होगा कि राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए चीन से चंदा किन शर्तों पर लिया गया था और चीन से चंदा लेने की उसकी ऐसी क्या विवशता थी? कांग्रेस नेतृत्व को इस बात का ज़वाब भी देश को देना ही होगा कि प्रधानमंत्री सहायता कोष से भी इस फाउंडेशन को राशि किस आधार पर दी गई और इस गंभीर अपराध के लिए कौन ज़िम्मेदार है? सन 1991-92 के आम बज़ट में इस फाउंडेशन को 100 करोड़ देने की घोषणा तत्कालीन केंद्रीय वित्त मंत्री मनमोहन सिंह ने किसके कहने पर की थी?

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ में आज चाहे विपक्ष में है, फिर भी उसके पास एक नेता प्रतिपक्ष तो है लेकिन कांग्रेस का तो अपने कर्मों के चलते लगातार संसद में दूसरी बार भी एक अदद नेता प्रतिपक्ष तक नहीं बन सका है और कांग्रेस के कर्म यदि ऐसे ही रहे और सामने आते रहे तो यक़ीनन कांग्रेस इतिहास के कूड़ेदान में ही नज़र आएगी। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस झूठ और फ़रेब की राजनीति से बाज़ आए और भाजपा महामंत्री व संसद सदस्य डॉ. (सुश्री) पांडेय के चीन दौरे की छह साल पुरानी फोटो की आड़ लेकर अपने राजनीतिक कलंक पर पर्दा डालने के बजाय सच का सामना करे। देश ‘कांग्रेस के वामपंथी राजनीतिक चरित्र’ को अच्छी तरह देख-परख रहा है। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के साथ कांग्रेस नेता एमओयू करके, चीनी राजदूत और वहाँ के राजनीतिक नेताओं से छिप-छिपकर मिलकर और राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए चंदा लेकर भारत में वामपंथियों के साथ गलबहियाँ कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ अपमानजनक भाषा इस्तेमाल करें, यह अब नहीं चलेगा।

श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस का आईटी सेल लगातार प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति अशिष्ट भाषा का प्रयोग कर अपनी कुत्सित मानसिकता का प्रदर्शन कर रहा है और भाजपा ने प्रदेश की राजधानी स्थित सिविललाइन थाने में इसकी शिकायत भी दर्ज़ कराई है। यदि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की तो भाजपा इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेगी और कांग्रेस के ख़िलाफ़ अपनी क़ानूनी लड़ाई को हर स्तर पर अंजाम तक पहुँचाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *