क्राइम : मंडला जिले के एनएसयूआई के जिला महासचिव सोनू पचोरिया की गोली मारकर हत्या करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

0

रायपुर। दिनांक 26.06.2020 को चार अज्ञात आरोपियों ने सोनू पचोरिया की गोली मार कर हत्या कर दी थी। जिस पर मध्यप्रदेश के मंडला जिले के थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 295/2020 धारा 307,302,34 भादवि. एवं 3,2ट एसटीएससी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था। घटना के बाद से आरोपी फरार थे। उमनि एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर के निर्देश पर रायपुर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों के पहचान के साथ-साथ उनके धर पकड़ का अभियान चालाया जा रहा है। इसके तारतम्य में गुढ़ियारी थाना एवं सायबर सेल रायपुर को मुखबीर से जानकारी प्राप्त हुई कि मंडला से आये हुए दो संदिग्ध व्यक्ति कमरा किराया में लेने के लिए घूम रहे है।

जानकारी प्राप्त होने पर संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ प्रारंभ किया गया। प्रारंभ में पूछताछ में उनके द्वारा पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था किन्तु कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वे मूलतः मंडला जिले के निवासी है एवं उनके द्वारा दिनांक 26.06.2020 को मंडला में सोनू पचोरिया की गोली मारकर हत्या की गई है। हत्या करने के बाद वे भागकर रायपुर आ गये थे और यहां छुपने के लिए कमरे की तलाश कर रहे थे।

आरोपियों से प्राप्त जानकारी के आधार पर मंडला पुलिस से संपर्क करके उन्हे आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध मंे जानकारी दी गई है। मंडला पुलिस आरोपियों को लेने हेतु मंडला से रायपुर रवाना हो गई हैं। इस प्रकार रायपुर पुलिस की सक्रियता के कारण मंडला जिले के हाईप्रोफाईल मर्डर के आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

आरोपियों को गिरफ्तार करने में सायबर सेल रायपुर की विशेष भूमिका रही।

गिरफ्तार आरोपी

  1. मयूर यादव पिता गणेश यादव उम्र 32 वर्ष निवासी पानी टंकी के पीछे लाल बहादुर
    शास्त्री वार्ड मंडला मध्यप्रदेश।
  2. पीयूष मरावी पिता हरीश चंद्र मरावी निवासी मंडला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *