दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द आई.जी.एनटी.यू भवन का लोकार्पण करेंगे

0

  JOGI EXPRESS

गौरेला ,इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के द्वितीय दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए आ रहे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द शनिवार को विश्वविद्यालय भवन का लोकार्पण भी करेंगे। विश्वविद्यालय के गौरवपूर्ण दस वर्ष के इतिहास में यह पल ऐतिहासिक बनाने के लिए विश्वविद्यालय के शिक्षक, स्थानीय प्रशासन और पुलिस अधिकारी पूरे मनोबल के साथ जुटे हुए हैं। लगातार बैठकों के माध्यम से व्यवस्थाओं को फुलप्रूफ बनाया जा रहा है।
बुधवार को आईजी, डीआईजी और कमिश्नर ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टी.वी. कटटीमनी और विभिन्न कमेटियों के चेयरमैन के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं को परखा। इसमें कार्यक्रम को सफल और भव्य बनाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन और स्थानीय प्रशासन ने अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। इस अवसर पर सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल को विश्वविद्यालय परिसर के अतिरिक्त आसपास के क्षेत्रों में तैनात करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा अनाधिकृत व्यवक्तियों के कार्यक्रम में प्रवेश को रोकने के लिए भी निर्देश दिए गए।
प्रो. कटटीमनी ने बताया कि शनिवार को दीक्षांत समारोह के साथ ही विश्वविद्यालय के भवन का लोकार्पण भी किया जाएगा। विश्वविद्यालय ने पिछले दस वर्षों की अल्पअवधि में शुरूआत कर जो सफलताएं अर्जित की हैं उसमें यह पल ऐतिहासिक होगा।

दीक्षांत समारोह को लेकर उत्साहित छात्र

दूसरी ओर तैयारियों को लेकर छात्रों का उत्साह देखते ही बनता है। दीक्षांत समारोह में डिग्री लेने के लिए आ रहे छात्र-छात्राएं राष्ट्रपति से डिग्री लेने को लेकर खासे उत्साहित हैं। उनके जीवन के लिए यह एक यादगार पल बनने जा रहा है। समारोह में डिग्री प्राप्त  करने जा रही मधु श्री द्वीवेदी का कहना है कि यह समारोह उनके लिए सबसे अधिक यादगार होगा, वह राष्ट्रपति की उपस्थिति में डिग्री लेने को लेकर खासी उत्साहित हैं।

जबलपुर से एसएएफ का विशेष बैंड

समारोह को भव्य बनाने के लिए मंच और पंडाल के साथ एक और आकर्षण विशेष रूप से जबलपुर से आ रहा बैंड होगा। 6वीं बटालियन एसएएफ का यह बैंड अपनी मधुर राष्ट्रीय गान के लिए राष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट पहचान रखता है। यह बैंड भी विश्वविद्यालय पहुंच गया है और निरंतर अभ्यास के माध्यम से इस दिन पर यादगार प्रस्तुति के लिए स्वयं को तैयार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *