लॉकडाउन में दुकानों के लिए जारी समय सारिणी अव्यावहारिक और व्यापारियों को गुमराह करने वाली : भाजपा

0

समय सारिणी दुरुस्त कर राशन व किराना दुकानों को पूरे 07 दिन 02 घंटे की अवधि बढ़ाकर खोलने का आदेश दें : सुंदरानी

सरकार के लोग भी मान रहे घोषित दुकानें खोलने घोषित समय सारिणी में प्राथमिकता के निर्धारण में बड़ी चूक हो गई है

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने लॉकडाउन की अवधि में दुकानों को खोलने के लिए जारी समय सारिणी को अव्यावहारिक और व्यापारियों को गुमराह करने वाली बताया है। श्री सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने आम लोगों की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखे बिना ही जो समय सारिणी बनाई है, उससे काफी अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सबसे ज़्यादा ज़रूरी उपाय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो ही नहीं पा रहा है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नई समय सारिणी में राशन व किराना दुकानों को सप्ताह में 03 दिन खोलने का आदेश दिया है जबकि मांसाहार की दुकानें सप्ताह में पूरे 07 दिन और शराब की दुकानें 05 दिन खुली रहेंगीं। सरकार ने यह समय सारिणी क्या सोचकर बनाई है, समझ से परे है! न तो हर कोई मांसाहारी है और न ही हर कोई शराब का सेवन करता है, लेकिन अनाज तो हर व्यक्ति की रोज की आवश्यकता है जो हर व्यक्ति रोज अपनी ज़रूरत के हिसाब से खरीदकर अपने परिवार के भरण-पोषण की व्यवस्था करता है।.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि लॉकडाउन के चलते एक तो लोग यूँ ही आर्थिक तौर पर संकटों से जूझ रहे हैं, ऐसी स्थिति में वे अनाज का भरपूर भंडारण कर नहीं सकते। ऐसी स्थिति में यदि राशन और किराना की दुकानें सप्ताह में सबसे कम दिनों के लिए खुलेंगीं तो लोग अपनी ज़रूरतों की पूर्ति के लिए बाज़ार में टूट पड़ेंगे। सोमवार को राजधानी समेत प्रदेश के अमूमन सभी स्थानों का नज़ारा इस बात की तस्दीक कर रहा है कि इससे संक्रमण का ख़तरा और ज़्यादा घनीभूत होगा।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने लॉकडाउन में दी गई छूट के लिए घोषित समय सारिणी को पूरी तरह अव्यावहारिक बताते इसे व्यापारियों को गुमराह करने वाली भी बताया और कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा घोषित समय सारिणी कुल मिलाकर व्यापारियों और उपभोक्ताओं के बीच भ्रम का पैदा कर अफरा-तफरी ही मचा रही है। श्री सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश सरकार के लोग भी यह मान रहे हैं कि लॉकडाउन में छूट देते हुए बाज़ारों के लिए जो समय सारिणी घोषित की गई है, उसमें प्राथमिकता के निर्धारण में बड़ी चूक हो गई है। अत: प्रदेश सरकार को तत्काल न केवल राजधानी, अपितु पूरे प्रदेश में बाज़ारों के लिए घोषित समय सारिणी में परिवर्तन कर राशन व किराना दुकानों को पूरे 07 दिन रोज़ कम-से-कम 02 घंटे की अवधि बढ़ाकर खोलने का आदेश दे। श्री सुंदरानी ने कहा कि इससे अपनी ज़रूरत का सामान लेने बाज़ार में लोगों का हुजूम नहीं उमड़ पड़ेगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना-कराना भी आसान होगा। प्रदेश सरकार अपनी गल्ती समय रहते दुरुस्त करे, यह बेहद ज़रूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed