शराब बंदी को लेकर भाजपा का विरोध प्रदर्शन महज ढकोसला है- आम आदमी पार्टी।

0

नैतिक रूप से कोई अधिकार नही भाजपा को शराब बंदी पर विरोध करने का -उत्तम जायसवाल प्रदेश सचिव ,आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़

रायपुर, छत्तीसगढ़ में शराब बंदी को लेकर भाजपा विरोध कर रही है उन्होंने इस विषय को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भी दिया है जिस पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव ने कहा है कि यह एक महज दिखावा है शराब बंदी को लेकर जिस अपेक्षा के साथ छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस को चुना है वह भी कमेटी बनाकर जनता के साथ छल कर रही है। कांग्रेस भी भाजपा की राह पर चल रही है। इस दिखावे के विरोध को जनता सहजता से विश्वास भी नहीं करेगी और इसका यह अर्थ कतई  नही निकला जाए की भाजपा प्रदर्शन कर अपने ऊपर लगे दाग को धो सकती है। शराब को लेकर भाजपा की गलत नीतियों की जो छाप प्रदेश की जनता के दिल व दिमाग मे घर कर गयी है वह अमिट है और जाने वाली नही है। भाजपा के नेता अभी उसी परम्परागत राजनीति के तहत जनता को बेवकूफ बना रही जिसे जनता अच्छे से समझ रही है।
उत्तम जायसवाल ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में लोगों को शराब का आदि बनाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का हाथ है उन्होंने गांव गांव में लठैतों के माध्यम से शराब को सुलभ व सुगम बनाया है ।सभी को मालूम है उनके कार्यकाल में ग्रामीण क्षेत्रों मे छोटे बच्चो के स्कूल बैग में भी शराब मिलने लगी थी जिसे कभी भुलाया नही जा सकता ।
लेकिन अब जब वे शासन में नही है तो जनता द्वारा स्वयं से उठे आंदोलन को अपना बताकर उसका श्रेय लेने की कोशिश पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह कर रहे है। ऐसा कर भाजपा आने वाले चुनाव में फिर से जनता को बेवकूफ बनाना चाहते है।
छत्तीसगढ़ की जनता बहुत अच्छे से जान चुकी है कि भाजपा के शासन काल मे किस तरह से शराब की बिक्री को अंधाधुन बढ़ाया गया और इससे किस तरह छत्तीसगढ़ की माताएं ,बहने पीड़ित रही है लेकिन भाजपा का इस तरह का कार्य शर्मनाक है उन्हें नैतिक  आधार पर कोई अधिकार नही है शराब बंदी को लेकर आडंबर करने का ।रमन सिंह  को जनता की इतनी ही तकलीफ है और उनके पीड़ा को समझ कर कुछ करना चाहते है तो वे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी है भाजपा शासित अन्य राज्यों में मुख्यमंत्रियों को कहकर वे पहले वहा शराब बंद करवाये। छत्तीसगढ़ की जनता अब देश की दोनों राष्ट्रीय पार्टी के छलावे को बहुत अच्छे से जान चुकी है अब वो भाजपा व कोंग्रेस के कुचक्र से वापस निकलना चाहती है ।
इसके लिए आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है और वो जनता के साथ है ।आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी फिर से सरकार के विरोध में शराब बंदी के लिये आंदोलन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed