मोदी जी तो कहते थे ना खाऊंगा ना खाने दूंगा फिर पीएम केयर फंड खाऊंगा और खाने दूंगा जैसा क्यों है ? त्रिवेदी

0

रायपुर/11 मई 2020। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में करोना से लड़ने के लिए मिली हुई राशि के विवरण सार्वजनिक कर दिये हैं। कितनी राशि खर्च की गई है और राशि को कहां खर्च किया गया है यह भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सार्वजनिक कर दिया है।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मोदी जी तो कहते थे ना खाऊंगा ना खाने दूंगा फिर पीएम केयर फंड खाऊंगा और खाने दूंगा जैसा क्यों है ? पीएम केयर फंड के गठन के समय से ही इसमें पारदर्शिता नहीं बरती गई। गठन के बाद मोदी सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि पीएम केयर फंड का सीएजी द्वारा ऑडिट नहीं कराया जाएगा बल्कि इसका ऑडिट निधि अंकेक्षकों के द्वारा किया कराया जायेगा। जिस तरह से अचानक पीएम केयर फंड का गठन किया गया और इसे सीएजी के ऑडिट से मुक्त रखा गया है उससे इसमें गड़बड़ी की आशंका है लगातार उत्पन्न हो रही है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि देश के मुखिया का सब अनुसरण करते हैं लेकिन अब समय आ गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अनुसरण करते हुए पीएम केयर में जमा हुई राशि और उसके खर्च का हिसाब देश के सामने रखें । पैसा कहां से आया है और कहां गया है यह जानने का अधिकार देश की जनता को है । खासकर तब जब प्रधानमंत्री राहत कोष से अलग एक नया कोष पीएम केयर फण्ड बनाया गया है ? करोना महामारी फैलने के बाद यह फंड क्यों बनाया गया कैसे बनाया गया और इसका उपयोग किस तरह से हो रहा है यह देश को जानने का अधिकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed