सादगी से मना बृजमोहन का जन्मदिन

0

रायपुर: प्रति वर्ष 1 मई को हज़ारों, समर्थकों,कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल का मनाया जाने वाला जन्मदिन इस बार बेहद ही सादगी पूर्ण तरीके से मनाया गया। राज्यपाल अनुसुईया उइके, मुख्यमंत्री भुपेश बघेल,पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन,केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर,प्रहलाद पटेल,भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय,सरोज पांडे,सांसद सुनील सोनी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित सांसद-विधायको ने जहा फोन पर बधाई दी वही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रायपुर-भिलाई ही नही बल्कि कोंटा,सुकमा से लेकर सरगुजा, राजनांदगांव, रायगढ़, जशपुर , बिलासपुर आदि क्षेत्रों के लगभग एक हज़ार लोगों से सीधे कनेक्ट होकर बधाई स्वीकार की। फेसबुक, ट्विटर में भी श्री अग्रवाल को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

बृजमोहन अग्रवाल ने पूर्व से ही संदेश देकर आग्रह किया था कि कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुये उनका जन्मदिन ऐसा मनाया जाए जिसमे सोसल डिस्टेंसिंग का पालन हो,किसी तरह तरह की भीड़ न जुटे। साथ ही उन्होंने प्रति वर्षानुसार केक,बुके लेकर आने तथा विभिन्न आयोजन करने के बजाय लॉक डाउन प्रभावितों को को अनाज,दवाई का वितरण तथा कोरोना योद्धाओं के सम्मान करने की बात कही थी। कार्यकर्ताओं ने इन बातों पर अमल किया।रायपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों की श्रमिक बस्तियों में संजू नारायण सिंह,सचिन मेघानी सहित विभिन्न भाजयुमों कार्यकर्ताओं ने सूखा राशन का वितरण किया। इसी प्रकार संतोषी नगर क्षेत्र में चक्रधारी जगत,लाला कुमार,शिबू,जगत,हरि बाग ने बस्तियों में घर-घर जाकर हलवा,पूड़ी का वितरण, देवेंद्र नगर में भाजपा नेता कमलेश शर्मा के नेतृत्व में मॉस्क,फल वितरण,टिकरा पारा क्षेत्र में चंद्रपाल धनगर के नेतृत्व में सुरक्षा में जुटे पुलिस कर्मियों तथा श्रमिकों का सम्मान,पुरानी बस्ती क्षेत्र में अम्बर अग्रवाल व उनकी टीम द्वारा जरुतमंदों को राशन सामग्रियों का वितरण,सचिन मेघानी,प्रशांत ठाकुर,दिव्यांश सक्सेना आदि के नेतृत्व में दिव्यांगों को ट्राईसायकल वितरण किया गया। इसी तारतम्य में अपने नेता बृजमोहन अग्रवाल के जन्मदिन पर गरियाबंद नगर पालिका अध्यक्ष गप्पू मेमन के नेतृत्व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों को फल वितरण तथा गरीब परिवारों को राशन सामग्री एवं मास्क वितरण प्रदान किये गए वही आकाश महेश्वरी के नेतृत्व में भिलाई में भी श्रमिकों को राशन व मास्क वितरित किये गए।

पीएम केयर फंड व सीएम रिलीफ फंड में कार्यकर्ताओं ने दिए 51-51 हज़ार
बृजमोहन अग्रवाल की अपील पर उनके समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड के लिए 51 हज़ार तथा सीएम रिलीफ फंड के लिए 51 हज़ार की नगद राशि उन्हें सौपी है। उनकी इस अपील पर उत्कल समाज महिलाओं ने भी सीएम रिलीफ फंड के लिए कल 11 हज़ार का चेक उन्हें सौपा था।

सदर मंडल ने किया हनुमान पाठ, दीप जलाकर दी बधाई
बृजमोहन अग्रवाल के जन्मदिन पर सदर बाजार भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रवीण देवड़ा के नेतृत्व में श्री अग्रवाल के निवास पर हनुमान पाठ का आयोजन किया गया तथा यहा विराजित हनुमान जी की प्रतिमा के समक्ष 60 दीप प्रज्वालित कर श्री अग्रवाल की उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु जीवन के लिये प्रार्थना की।इसी प्रकार सिविल लाइन,लाखे नगर,पुरानी बस्ती मंडल भाजपा ने भी श्रमिक बस्तियों में जरूरतमंदों को आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बधाई स्वीकार
अपने जन्मदिन पर बृजमोहन अग्रवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेशभर के लगभग 1000 लोगों से शुभकामनाएं प्राप्त की। यह पहला अवसर था जब इतने बड़े पैमाने पर राजनेता सीधे जुड़कर लोगों से संवाद कर रहे था। इस अवसर पर सांसद सुनील सोनी भी श्री अग्रवाल के साथ मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *