केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंग,राज्य सभा सदस्य सरोज पाण्डेय,रामविचार नेताम,सांसद सुनील सोनी सहित भाजपा के 9 सांसद मोदी सरकार से राज्य के बाहर फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को वापस लाने स्पेशल ट्रेन मुहैया कराये : ठाकुर

0

दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों के घर वापसी के लिए मोदी सरकार स्पेशल ट्रेन शुरू करे-कांग्रेस

केंद्र सरकार राज्य के बाहर देशभर में फंसे
मजदूरों की घर वापसी के लिए शुरू करे स्पेशल ट्रेन,जानकारी के लिए जारी करे टोल फ्री नम्बर सेतु ऐप की तरह ऐप

मोदी सरकार विदेश से फंसे नागरिकों को स्वदेश आने विमान दे सकती है तो देेशभर में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को भी घर वापसी के लिए दे स्पेशल ट्रेन -कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंग सहित भाजपा के 9सांसद जवाब दे जब विदेश में फंसे लोगों को लाने विमान भेज सकते है तो देशभर में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को घर वापसी हेतु स्पेशल ट्रेन क्यो नही?

रायपुर /29 अप्रैल 2020 /लॉक डाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की केंद्र सरकार से स्पेशल ट्रेन की मांग का कांग्रेस ने समर्थन किया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के नेता मजदूरों के वापसी के नाम से पत्रों की राजनीति करने के बजाए धरातल में कार्य करे।केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे रामविचार नेताम सांसद सुनील सोनी सहित भाजपा के सभी सांसद को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा मजदूरों को वापस लाने केंद्र सरकार को दिए सुझाव का समर्थन और देशभर में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों की घर वापसी के लिए शीघ्र स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग करना चाहिए।देशभर में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को लाने में ट्रेन की सुविधा ही कारगर होगी सड़क मार्ग से लाने पर अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और मजदूरों की संख्या अत्यधिक होने वापसी में समय लगेंगा। स्पेशल ट्रेन चलने से मजदूर कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगे सड़कों पर भी यातायात दबाव नहीं रहेगा और लॉक डाऊन के नियमों का भी पालन होगा फिजिकल डिस्टेंस भी बना रहेगा। स्पेशल ट्रेन जहां से शुरू होगी उस स्टेशन तक उस राज्य में फंसे सभी मजदूरों को पहुंचाने की भी व्यवस्था केंद्र सरकार करें।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा की सरकार विदेश में फंसे नागरिकों को वापस लाने विमान भेज सकती है।तो देशभर में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को घर लौटने स्पेशल ट्रेन क्यो नही दे सकती ?केंद्र सरकार राज्य के बाहर फंसे मजदूरों की जानकारी इकट्ठा करने एक टोल फ्री नंबर और सेतु ऐप की तरह एप भी जारी करें। जिसमें लॉक डाऊन में फंसे मजदूर अपने रुकने का स्थान और वापसी के राज्य की जानकारी साझा कर सके मजदूरों को भटकना ना पड़े। बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ के मजदूर जम्मू कश्मीर उत्तर प्रदेश बिहार राजस्थान आंध्र प्रदेश तेलंगाना तमिलनाडु केरल पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों में ईट भट्ठा, ड्रिलिंग मशीन,मिर्ची तोड़ेने,सब्जी बाड़ी, कंल कारखाने,कंस्ट्रक्शन कार्य सहित अनेक प्रकार के कार्यों को करने के लिए गए हैं।जो छत्तीसगढ़ लौटना चाहते थे लेकिन लॉक डाउन के कारण छत्तीसगढ़ वापस नही सके है। लॉक डाऊन में केंद्र सरकार के प्रोटोकाल का पालन करने के कारण राज्य सरकार को भी मजदूरों को लाने म केंद्र सरकार के अनुमति इंतजार करना पड़ रहा है केंद्र सरकार तत्काल मजदूरों को लाने अनुमति प्रदान करें और स्पेशल ट्रेन शुरू करें ताकि छत्तीसगढ़ के मजदूर सकुशल अपने घर पहुंच सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *