राजेंद्र बंजारे ने कहा एक व्यक्ति-एक वोट और हर वोट का एक समान मूल्य बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की देंन

0

रायपुर, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवम पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेंद्र पप्पू बंजारे ने सिम्बाल ऑफ नालेज बाबा भीमरावअंबेडकर जयंती के मौके पर कहा कि डॉ. अंबेडकर हमारे देश के ऑइकन और संविधान के निर्माता हैं. उन्होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर जाति और अन्य पूर्वाग्रहों से मुक्त आधुनिक भारत के निमार्ण के लिए आजीवन संघर्षरत रहे, वे एक ऐसा समाज चाहते थे जहां महिलाओं व कमजोर वर्गों को समान अधिकार प्राप्त हों.
कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे ने भारत रत्न बाबा साहब भीम राव अंबेडकर को अपना आदर्श मानकर राजनीति को चुना एवम जनता की सेवा किया।, बाबा साहेब ने एक एक व्यक्ति-एक वोट और हर वोट का एक समान मूल्य का अमूल्य संवैधानिक अधिकार दिया.
एक व्यक्ति-एक वोट और हर वोट का एक समान मूल्य का अमूल्य संवैधानिक अधिकार देकर बाबा साहेब ने सदियों से शोषित-पीड़ित दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों आदि को अपना उद्धार/उत्थान/कल्याण स्वंय करने के लिए सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करने का आह्वान किया।
कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे ने कहा कि बाबा साहेब के नाम जाने जाने वाले अंबेडकर जी ने अपना पूरा जीवन सामाजिक बुराइयों जैसे- छुआछूत और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष में लगा दिया. इस दौरान बाबा साहेब गरीबों, दलितों और शोषितों के अधिकारों के लिए संघर्ष करते रहे।ऐसे अनगिनत कार्य बाबासाहेबजी के द्वारा अपने आधुनिक एवं मानविय मूल्यों वाले भारत के निर्माण हेतु किएँ.

बोधिसत्व डा.बाबासाहेजी के 129 जयंती (14 अप्रैल) के पावन पर्व पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ तथा महामानव को कोटी-कोटी नमन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *