अर्जुनी,प्रधानमंत्री के अपील पर लोगों ने देश के लिए जलाएं दिये : दिखी एकजुटता

0
       रूपेश वर्मा

अर्जुनी – कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील पर 5 अप्रैल को देशभर में रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की बिजली बत्तियां बुझाकर दिया जलाने के लिए अपील की थी । देश मे संक्रमण से लड़ने ,उसे मत देने कोरोना से विजय के प्रतीकात्मक संकल्प दिखाते हुए अंचल में एकजुटता दिखाते हुए ।अपील का पालन करते हुए । लोगो द्वारा एक रस में डूबे अपने-अपने घरों,आंगन,बालकनी ,बरामदा व छतों पर मोमबत्ती,टॉर्च, मोबाइल फ्लेश लाइट व दीपक जलाकर इस लॉक डाउन के दौरान घरो में रहकर कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए अभी भी

दम खम से घर पर रहकर ही इस अपील को मानते हुए बड़े जोश और दिल लगाकर इस अंधकार को चीरा। अंचल में कई गांवों से अलग – अलग दृश्य भी नजर आए । रात 9 बजे सड़को,गलियों,मोहल्लों में दीवाली सी रोशनी बिखर गई थी। कइयों ने तो अपने घर,आंगन पर रंगोली बनाकर दिए सजाकर दिप जलाये । लोग बड़े मातृभूमि, देशभक्ति की पूजा निमित्त दिए जलाए। तो बहुतों ने तो खूब पटाखे भोड़ आतिशबाजी किये व शंख,घंटी की बजाकर भारतमाता के जयकारा भी हुआ।यद्यपि इसलॉक डाउन में सड़के सुनी थी पर लोगों को 9 बजे का इंतज़ार था। महिलाएं थाल में दीपक सजाये अपने दरवाजे पर खड़े हुए दिखे तो कितने छत पर। बच्चो में इस अवसर पर काफी उत्साह देखने को मिला।बहुतों ने मोमबत्ती का उपयोग किया ।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वाहन पर 22 मार्च को कोरोना वायरस के भयंकर त्रासदी से उबरने के लिए डॉक्टर्स, पुलिस,नर्स,सफाईकर्मी सूचना प्रदान करने वाले संवाददाताओं,पत्रकारों के प्रति उनके हौसला अफजाई व धन्यवाद स्वरूप लोगो से अपील किया था। जिसका देश भर में लोगों द्वारा ताली,थाली,घण्टी,शंख बजाकर पालन किया गया था उसी प्रकार कोरोना को हराना है इस उद्देश्य से दिप जलाकर अंधकार को चीरते हुए इस महामारी को दूर भगाने का संकल्प लोगो के मन मे देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *