थल सेना भर्ती हेतु विकासखण्ड स्तर पर दिया जा रहा है प्रशिक्षण

0

आवेदक 31 मार्च तक ऑनलाईन जमा कर सकते है आवेदन

रायगढ़, राज्य के युवाओं के लिए कवर्धा जिले में 16 अप्रैल 2020 से थल सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। थल सेना भर्ती रैली छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए रोजगार के साथ-साथ अपने देश की सेवा करने का एक सुनहरा अवसर है।
जिला प्रशासन रायगढ़ द्वारा जिले के युवाओं को शारीरिक एवं लिखित परीक्षा में दक्ष बनाने के उद्देश्य से समस्त विकासखण्डों में प्रशिक्षण हेतु आवश्यक सामग्री एवं उपकरण के साथ रनिंग ट्रेक आदि तैयार कर प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ कर दी गई है। प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन विकासखण्ड रायगढ़ में 62 प्रशिक्षणार्थी उपस्थित हुए। इसी तरह विकासखण्ड बरमकेला में 30, लैलुंगा में 19, धरमजयगढ़ में 09, खरसिया में 19, पुसौर में 11 एवं सारंगढ़ में 11 प्रशिक्षणार्थी शामिल हुए।
जिले के विकासखण्ड बरमकेला में श्री प्रमोद यादव, लैलुंगा में देवेन्द्र मालाकार, धरमजयगढ़ में श्री बी.के. पाण्डेय, खरसिया में श्री रामगोपाल पटेल, पुसौर में श्री जीवन नायक, सारंगढ़ में श्री के.के. ठेठवार एवं रायगढ़ में श्री देवेन्द्र मिश्रा, श्री आबिद साबरी, एवं श्री अनुप टोप्पो के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही प्रशिक्षण हेतु प्रशिक्षणार्थियों का पंजीयन भी किया जा रहा है। जिसमें लगातार युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है।
थल सेना भर्ती में भाग लेने के लिए युवाओं को 31 मार्च 2020 तक ऑनलाईन पंजीयन और आवेदन करना अनिवार्य होगा। ऐसे पुरूष युवक जिनकी आयु साढ़े 17 से 23 वर्ष होगी, वे इसमें भाग ले सकेंगे। भर्ती प्रक्रिया में थल सेना द्वारा निर्धारित शारीरिक मापदंड एवं शैक्षणिक योग्यता तथा भर्ती के नियम एवं शर्तें लागू होंगी।
खेल एवं युवा कल्याण विभाग रायगढ़ के सहायक संचालक ने जिले के युवाओं से आग्रह किया है कि सेना भर्ती रैली प्रशिक्षण में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें और शारीरिक एवं लिखित परीक्षा हेतु तैयारी कर देश की रक्षा एवं स्वयं के लिए रोजगार प्राप्त करने के अवसर का लाभ उठायें। जो युवा प्रशिक्षण में भाग लेने के इच्छुक हैं वो विकासखण्डों में जाकर अपना पंजीयन करा कर प्रशिक्षण ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *