सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम का आयोजन क्षेत्रीय विधायक श्याम बिहारी जायसवाल

0

जोगी एक्सप्रेस

जिला कोरिया खड़गवां-  शासकीय हाई स्कूल खड़गवां में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम का आयोजन क्षेत्रीय विधायक श्याम बिहारी जायसवाल के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।

राष्ट्रीय एकता दिवस के इस आयोजन में मुख्य अतिथि विधायक श्री जायसवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरदार पटेल आजाद भारत को संगठित करने वाले एक ऐसे व्यक्तित्व है। जिनके महानता की यदि हम व्याख्या करेंगे तो शब्द ही कम पड जायेंगे। सरदार पटेल ने आजादी के बाद देश में 265 देशी रियासतों को भारत में विलय करने पर मजबूर कर दिया था। जिसके परिणाम स्वरूप 262 देशी रियासतों ने भारत देश का हिस्सा बनना मंजूर किया था। ऐसी महान सरदार पटेल ने परिकल्पना कर ली थी कि यदि देशी रियासत भारत में विलय नहीं होगें तो भारत आजाद होने के बाद भी टुकड़ो में विभाजित हो जायेगा। जिससे देश के हालात और भी ज्यादा खराब हो सकते थे या हम कहें तो जो आज हम आजाद भारत का नक्शा देखते है वह कुछ और ही नजर आता। लेकिन सरदार पटेल की दूरदर्शिता ही थी की आजादी के बाद भारत का जो नक्शा बना उसका श्रेय सरदार पटेल को जाता है। इसके पश्चात हाई स्कूल के समस्त बालक बालिकाओं के द्वारा हाई स्कूल से खड़गवां पंचायत कार्यालय तक एकता दौड़ प्रारंभ किया गया। जिसमें हरी झंडी क्षेत्रीय विधायक द्वारा बच्चों को दिखाने के बाद वे स्वयं भी इस दौड़ में बच्चों के साथ पंचायत कार्यालय तक दौडे़।

इस दौरान खड़गवां सरपंच श्रीमती सुमित्रा सिंह, हाई स्कूल के प्राचार्य श्री भास्कर, नगर निगम नेता विपक्ष अयाजउद्दीन सिद्धिकी, भाजपा मंडल अध्यक्ष धनंजय पाण्डेय, मंडल महामंत्री नरेन्द्र साहू, अमर सिंह, स्कूल के सभी अध्यापक अध्यापिका सहित काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *