डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में किया गुजरात दौरे का जिक्र, बोले- तुम बस 15 हजार, भारत में 1 लाख आए

0

 
वॉशिंगटन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लौटते ही चुनावी मोड में आ गए हैं। भारत दौरा अब उनकी रैलियों का हिस्सा हो गया है। अपनी पार्टी रिपब्लिकन की ऐसी ही एक रैली के दौरान ट्रंप ने गुजरात दौरे का जिक्र किया। इतना ही नहीं वह अपनी ही जनता के सामने यह कहने से नहीं चूके कि भारत में उनके स्वागत में लाखों की संख्या में लोग आए थे, लेकिन इस रैली में कम हैं।
रैली में ट्रंप गुजरात दौरे का जिक्र करते हैं। बताते हैं कि भारत में उनका कितना सम्मान हुआ। फिर वह गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में हुई उनकी रैली का जिक्र करते हैं।

भारत में काफी प्यार मिला: ट्रंप
ट्रंप कहते हैं, 'मुझे आपसे यह कहते हुए अच्छा नहीं लग रहा लेकिन भारत में एक लाख से ज्यादा सीट वाला स्टेडियम था। जो कि पूरा भरा हुआ था। वह सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। पीएम मोदी मेरे साथ थे, बहुत अच्छे इंसान हैं, जिन्हें भारत में काफी प्यार मिलता है। यहां भी भीड़ अच्छी है, लेकिन मैं ऐसी जगह से लौटा हूं जहां एक लाख लोग थे। यहां कितने होंगे? 15 हजार? ऐसे में उत्साह आना मुश्किल होता है। भारत में जुटी भीड़ के सामने कहीं और की भीड़ देखकर उत्साह आना मुश्किल है।' इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति यह भी कहते हैं कि अमेरिका की जनसंख्या भारत के मुकाबले बेहद कम है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *