कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने पार्टी नेताओं से कहा, जब विवादित बयान दिए जा रहे थे तब आप कहां थे?

0

 भोपाल 
एक तरफ जहां उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की भारी हिंसा के बाद इसके कारणों की जांच की जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है। इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के विधायक ने अपनी ही पार्टी पर हमला बोला है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रतलाम के विधायक आरिफ मसूद ने कहा- “मैं अपने कांग्रेस नेताओं से यह पूछना चाहता हूं कि आप लोग कहां हैं? क्यों आप छिप रहे हैं? जब अन्य लोगों की तरफ से घृणा फैलाई जा रही है और आप चुप हैं तो आपको भी वही कहा जाएगा।”
 
गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में नागरिकता कानून का विरोध और समर्थन कर रहे दो गुटों की बीच झड़प हो गई और देखते ही देखते यह दंगे का रूप ले लिया। इस हिंसा में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। इन 42 लोगों में अभी तक 12 मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। दिलशाद गार्डन स्थित जीटीबी अस्पताल में करीब 200 से ज्यादा घायलों का इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार, जीटीबी अस्पताल की ओर से 38 लोगों की मौत की सूचना दी गई है। इनमें 28 शव अस्पताल लाए गए और 10 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

हालांकि, इस हिंसा के दौरान सभी राजनीतिक दलों की तरफ से शांति की अपील की गई। इस बीच, आम आदमी पार्टी के नगर निगम पार्षद ताहिर हुसैन के घर से भारी मात्रा में पत्थर, तेजाब और अन्य चीजों मिली है। जिसके बाद पुलिस ने ताहिर हुसैन पर केस दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *