दिल्ली में नहीं रुक रही हिंसा, अब तक 42 की हुई मौत, उपद्रवियों ने आज एक और शख्स की ली जान

0

नई दिल्ली 
दिल्ली के हिंसा प्रभावित अधिकतर इलाकों में स्थिति अब सामान्य होने लगी है, लेकिन कुछ जगह पर हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। उपद्रवियों ने शुक्रवार सुबह शिव विहार इलाके में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। अब तक हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 42 पहुंच गई है। 

 मृतक की पहचान अयूब के तौर पर हुई है। अयूब कूड़ा बीनने का काम करता था। वह शिव विहार में सुबह 6:00 बजे कूड़ा बीन रहा था, इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने आकर उसे पीटना शुरू कर दिया और जब तक वह बेहोश नहीं हो गया वो उसे पीटते रहे। गंभीर हालत में सुबह 9:00 बजे अयूब को जीटीबी अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
दिल्ली हिंसा में मारे गए इन 42 लोगों में से अभी तक 12 मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। दिलशाद गार्डन स्थित जीटीबी अस्पताल में करीब 250 से ज्यादा घायलों का इलाज चल रहा है। 

जानकारी के अनुसार, जीटीबी अस्पताल की ओर से 38 लोगों की मौत की सूचना दी गई है। इनमें 28 शव अस्पताल लाए गए और 10 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं एलएनजेपी अस्पताल में 3 और जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में भी 1 युवक की मौत की सूचना है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर उत्तर पूर्वीृ दिल्ली में रविवार से भड़के सांप्रदायिक संघर्ष का अंजाम इतना बुरा हुआ कि अब सड़कों पर चारों तरफ ईंट-पत्थर बिखरे हुए दिखाई दे रहे हैं। मकान, दुकानें जला दिए गए, लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया गया। गुरुवार को जौहरी एंक्लेव के एक नाले में एक व्यक्ति का शव मिला।

दिल्ली के इन इलाकों में हुई हिंसा 
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा से प्रभावित इलाकों में मौजपुर, जाफराबाद, चांदबाग, घोंडा, मुस्तफाबाद, खजूरी खास और भजनपुरा शामिल हैं। हिंसा प्रभावित इलाकों में सोमवार से करीब 7,000 अर्द्धसैनिक बल तैनात हैं। शांति कायम रखने के लिए दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मी ड्यूटी पर हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *