शेफाली वर्मा को उनके ‘भगवान’ से मिली तारीफ

0

नई दिल्ली
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार प्लेयर शेफाली वर्मा अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोर रही हैं। महज 16 साल की शेफाली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में वह 34 गेंद पर 46 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच भी रहीं। इसके बाद उनके आइडल दिग्गज सचिन तेंडुलकर और धुरंधर ओपनर वीरेंदर सहवाग ने भी उनकी तारीफ की।

शेफाली ने अब तक टूर्नमेंट के तीन मैचों में 114 रन बनाए हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने महज 66 गेंदें खेली हैं। विजय रथ पर सवार भारतीय महिला टीम ने लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह भी बना ली।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शेफाली (46 रन, 34 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) ने एक बार फिर आतिशी शुरुआत दिलाई। मध्यक्रम की नाकामी के चलते टीम 8 विकेट पर 133 रन तक ही पहुंच सकी। फिर गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इस आसान दिख रहे लक्ष्य का भी शानदार बचाव किया और न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 130 रन ही बनाने दिए। शेफाली दूसरे मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच रहीं।

सचिन ने लिखा, 'हमारी टीम का शानदार प्रदर्शन, महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई। बेहद कड़ा मुकाबला रहा लेकिन दबाव में भी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। शेफाली वर्मा को खेलते देखना शानदार लगा, उन्होंने एक बार फिर दमदार पारी खेली।'

बता दें कि सचिन को शेफाली अपना आइडल मानती हैं और उन्होंने यह बताया भी था कि इस दिग्गज की वजह से ही उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उन्होंने साथ ही सोशल मीडिया पर लिखा था कि उनका पूरा परिवार सचिन की पूजा करता है।
पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग ने शेफाली को रॉकस्टार बताया। सहवाग ने लिखा, 'वाह भई वाह लड़कियों का दमदार प्रदर्शन। शेफाली वर्मा रॉकस्टार हैं, आनंद आ रहा है लड़कियों का परफॉर्मेंस देखने में।'
भारतीय टीम अब अपना आखिरी लीग मैच शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *