ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को रौंदा, हुई रिकॉर्ड्स की बरसात

0

केनबरा

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में बांग्लादेश को 86 रनों से करारी शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में एलिसा हीली और बेथ मूनी के बीच पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की अहम भूमिका रही. विकेटकीपर बल्लेबाज हीली और मूनी ने केनबरा में पहले विकेट के लिए 151 रन जोड़े. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए यह साझेदारी महिला टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनिरशिप है.

पार्टनरशिप का ये है रिकॉर्ड

महिला टी-20 वर्ल्ड कप में हीली-मूनी के बीच हुई साझेदारी किसी भी विकेट के लिए तीसरी बड़ी पार्टनरशिप है. टी-20 वर्ल्ड कप में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप की बात करें, तो यह रिकॉर्ड 169* रनों का है, जब इसी वर्ल्ड कप के दौरान तीसरे विकेट लिए केनबरा में इंग्लैंड की नताली स्कीवर और हीदर नाइट ने थाईलैंड के खिलाफ यह साझेदारी की थी.

हीली के नाम रिकॉर्ड ही रिकॉर्ड !

एलिसा हीली ने इस मैच के दौरान कई कीर्तिमान अपने नाम किए. अब महिला टी-20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर हीली के नाम सर्वाधिक रन (558) हो गए हैं. साथ ही महिला टी-20 वर्ल्ड कप में कीपर के तौर पर सर्वाधिक शिकार (22) का रिकॉर्ड भी अब उनके नाम हो गया है. इसके अलावा वह महिला टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी पारी (83) खेलने वाली विकेटकीपर बल्लेबाज बन गई हैं.

हीली ने 53 गेंदों पर 83 रन और मूनी ने 58 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाए, इन दोनों के अलावा एशलीग गार्डनर ने नौ गेंदों पर नाबाद 22 रन की तेजतर्रार पारी खेली, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 189 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

बांग्लादेश की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 103 रन ही बना पाई. उसकी चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचीं, जिनमें से फरजाना हक ने सर्वाधिक 36 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेगान शट ने 21 रन देकर 3 और जेस जोनासन ने 17 रन देकर 2 विकेट लिये.

ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है, जिससे उसके चार अंक हो गए और वह अंकतालिका में भारत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. हीली और मूनी ने ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाकर बड़ी जीत की नींव रखी. हीली ने अपनी पारी में दस चौके और तीन छक्के, जबकि मूनी ने नौ चौके लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *