सरकार का झुकना किसानों की बड़ी जीत भाजपा

0

रायपुर। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूनम चन्द्राकर ने राज्य सरकार द्वारा टोकन प्राप्त किसानों से धान खरीदने के निर्णय को किसानों की जीत बताया है। उन्होंने इस बड़े संघर्ष में साथ खड़े सभी किसानों को धन्यवाद एवं बधाई दी है। चंद्राकर ने कहा कि अब कम से कम सीएम भूपेश बघेल ने अंतत: यह माना कि वो प्रदेश के अन्नदाता ही थे न कि जैसा सीएम ने कहा था कि वे कोचिये या दलाल थे। उन्होंने सीएम भूपेश बघेल से मांग की है कि सबसे पहले अपने इन खराब बयानों और माटीपुत्र आदिवासी किसानों पर लाठी बरसाने के लिए माफी मांगने की मांग की है।

श्री चन्द्राकर ने कहा कि हालांकि यह एक छोटी सी जीत ही है। तरीके से वैसे हर किसान का दाना-दाना धान खरीदना चाहिए जो धान बेचना चाहते हो और जिन्हें उत्पीडि़त किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश के किसानों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगी। किसानों की हर पीड़ा के साथ भाजपा है। किसानों को डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों का एक-एक दाना धान खरीदी नहीं हो जाना। उन्हें 2500 रू. प्रति क्विंटल कीमत और दो वर्ष का बकाया बोनस समेत उनकी अन्य तमाम मांगे पूरी नहीं करती, तब तक भाजपा चैन से नहीं बैठेगी।
श्री चन्द्राकर ने कहा कि यह समय कांग्रेस सरकार के लिए आत्ममंथन का भी है। उसे यह ध्यान रखना चाहिए कि जिनके सहारे वे गद्दी पर बैठे हैं उनके खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल न करें। साथ ही अपने ही अन्नदाताओं पर लाठी नहीं बरसाने जैसा दुस्साहस न करें।
श्री चंद्राकर ने सभी भाजपाजनों को भी किसानों के साथ एकजुट होकर खड़ा रहने के लिए और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को साधुवाद और धन्यवाद दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *