कांग्रेस लाख कोशिश करे, आरक्षण छीनने नहीं देंगे : भाजपा

0

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट के फैसले के परिप्रेक्ष्य में कहा कि आरक्षण पर कांग्रेस खतरनाक और शर्मनाक खेल करके सियासी षड्यंत्र के तहत काम कर रही है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता पं. सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि आरक्षण को लेकर प्रदेश सरकार की नीयत में शुरू से ही खोट रही है। बदनीयती के चलते लिए गए सरकारी फैसलों पर हाईकोर्ट के आदेशों से साफ हो रहा है कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर शातिराना सियासत कर रही है। आरक्षण के मामले में प्रदेश सरकार का इरादा आरक्षण का लाभ जरूरतमंदों को देने का था ही नही। प्रदेश सरकार ने अपने इस फैसले के मद्देनजर कमजोर वर्गों का आरक्षण छीनने और गरीब-पिछड़ों के पेट पर लात मारने की नीति पर चल रही है। पं.उपासने ने कहा कि आरक्षण को लेकर की जा रही राजनीति कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार को बहुत भारी पड़ेगी। आरक्षण के प्रस्ताव में प्रदेश की भूपेश-सरकार ने जानबूझकर कमजोर प्रावधान किए और फिर अपने ही सूत्र के मार्फत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाईकोर्ट में आरक्षण के प्रावधानों के खिलाफ याचिका दायर करवाई। इस एवज में याचिकाकर्ता को शासन में एक बड़ा पद देकर उपकृत किए जाने से पूरा प्रदेश अच्छी तरह वाकिफ है। आरक्षण व्यवस्था में इसलिए कमजोर प्रावधान किये गये क्योंकि कांग्रेस चाहती है कि आरक्षण नहीं दिया जाय।सरकार ने जानबूझकर प्रदेशवासियों को गुमराह करने ऐसी व्यवस्था की। पं. उपासने ने कहा भाजपा हमेशा से शोषित वंचित लोगों के आरक्षण के समर्थन में रही है और कांग्रेस सिर्फ लोगों को बांटकर अपनी राजनीतिक रोटी सेकती रही है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता पं. उपासने ने कहा कि आरक्षण को लेकर ऐसा ही शातिराना और शर्मनाक खेल उत्तराखंड में भी कांग्रेस ने खेला और सुप्रीम कोर्ट से आरक्षण खारिज कराया और फिर नाहक ही उसे भाजपा के मत्थे मढ़ने की निंदनीय कोशिश की। पं. उपासने ने कहा कि भाजपा समर्थित केन्द्र की पूर्ववर्ती वी.पी. सिंह सरकार ने ही मंडल आयोग की रिपोर्ट को लागू किया और कांग्रेस तब भी आरक्षण के खिलाफ थी। कांग्रेस सस्ती लोकप्रियता के ऐसे राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन करने की आदी हो चली है, लेकिन आरक्षण को लेकर कांग्रेस लाख सस्ती और घटिया राजनीति कर ले, भाजपा अब कांग्रेस को गरीबों, पीड़ितों व शोषितों के मुंह का निवाला कभी छीनने नहीं देगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *