‘स्वामीजी’ ने महिला से ठगे 27 करोड़, केस दर्ज

0

बेंगलुरु
कर्नाटक में एक विधवा महिला ने आरोप लगाया है कि एक 'स्वामीजी' ने उसे एक चिकनी-चुपड़ी बातों में फंसाकर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की। महिला का आरोप है कि 2016 से 2019 के बीच उसके साथ 27 करोड़ रुपये और तीन किलोग्राम सोने की धोखाधड़ी की गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राममूर्तिनगर की रहने वाली महिला गीता अपने तीन बेटों के साथ रह रहती है। महिला के पति एक जमींदार थे, और उनकी 2009 में मौत हो गई थी। उनके परिवार के पास कोलार जिले के बेथमंगला के एक खेत के अलावा तवारकेरे और शहर के अन्य हिस्सों में कई पुश्तैनी संपत्तियां थीं।

संपत्ति को लेकर चल रहा था विवाद
शिकायत के मुताबिक, गीता का अपने रिश्तेदारों के साथ संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है। गीता के खेत में काम करने वाले एक मजदूर ने उसे बंगारपेट के नागराज सी से मिलवाया। नागराज ने दावा किया कि उसके पास बुरी आत्माओं को भगाने की शक्तियां हैं। गीता ने कहा, 'आरोपी ने मुझे विश्वास दिलाया कि वह मेरी सारी परेशानियों को हल कर देगा। वह मेरे घर आया और दावा किया कि उसे भगवान ने भेजा है।'

यूं जाल में फंसाया
नागराज ने कथित तौर पर आत्माओं के पास होने का नाटक किया और पीड़िता को निर्देश दिया कि उसे सोना दे। गीता ने इस प्रक्रिया में तीन किलोग्राम सोना दिया। बाद में उसने पीड़िता से कहा कि उसकी कुछ संपत्तियां ही उसकी परेशानी का मुख्य कारण हैं, उसे उन्हें बेच देना चाहिए। गीता ने कहा, 'मैंने कई संपत्तियां बेचीं और कुछ को गिरवी रखा। मेरे पति की सेविंग्स के 5 करोड़ रुपये और संपत्ति बेचकर मिले 22.5 करोड़ रुपये नागराज ने ले लिए।'

'आत्माओं से करा दूंगा हत्या'
पीड़िता ने बताया कि नागराज ने उससे वादा किया था कि वह उसके दिए गए पैसों से दूसरी संपत्तियां खरीदेगा। पीड़िता ने कहा, 'जब मैंने उससे पैसे वापस मांगे तो उसने बुरी आत्माओं का इस्तेमाल करके मुझे और मेरे बच्चों को जान से मारने की धमकी दी।' पुलिस ने नागराज और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, आपराधिक धमकी समेत आईपीसी की कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed