जाफराबाद हिंसा में हेड कांस्टेबल की मौत, डीसीपी घायल

0

दिल्ली

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध के नाम पर देश की राजधानी दिल्ली में जगह-जगह हो रहे प्रदर्शन के बीच हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई है और डीसीपी घायल हो गए हैं। इसके अलावा प्रदर्शकारियों की ओर की जा रही पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। गोकुलपुरी इलाके में प्रदर्शकारियों की तरफ से की गई फायरिंग में हेड कांस्टेबल की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि विरोधियों की ओर से की गई फायरिंग में रतन लाल नाम के हेड कांस्टेबल की मौत हो गई है। जाफराबाद इलाके में भारी संख्या में प्रदर्शनकारी अभी भी जमा हैं। प्रदर्शनकारियों नेमौजपुर में दो घरों को आग के हवाले कर दिया है। विरोध के नाम पर सरेआम गुंडागर्दी जारी है। लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं। जाफराबाद मेंतनावपूर्ण हालात बने हुए हैं। यहां एक शख्स बीच रोड पर फायरिंग करते हुए देखा गया है।

घटना स्थल पर पैरा मिलिट्री रवाना
बताया जा रहा है कि इलाके में अभी पर्याप्त संख्या में पुलिस बल नहीं हैं, लेकिन सूचना मिल रही है कि कुछ ही समय में यहां पैरा मिलिट्री फोर्स की कंपनी पहुंचने वाली है। उपद्रवी बेखौफ दिख रहे हैं। वे पुलिस पर शराब की बोतलों से हमला कर रहे हैं। इसके अलावा लगातार फायरिंग भी की जा रही है। पुलिस लगातार माइक के जरिए उनसे शांति बनाए रखने की अपील कर रही है।

सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांगी मदद
दिल्ली में हालात बिगड़ते हुए देख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है, ' दिल्ली के कुछ हिस्सों में शांति और सद्भाव में गड़बड़ी की सूचना परेशान करने वाली है। मैं ईमानदारी से उपराज्यपाल और केंद्रीय गृह मंत्री से कानून और व्यवस्था को बहाल करने का आग्रह करता हूं। साथ ही किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *