भारत का विजय रथ रोकने वाले कीवी कप्तान केन विलियमसन ने मैच जीतने के बाद क्या कुछ कहा

0

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को उनके सात टेस्ट मैचों से चले आ रहे विजय रथ को रोकते हुए दो मैचाें की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। वेलिंग्टन टेस्ट के 10 विकेट से जीतने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी भारत को पहली पारी में सस्ते में आउट करने के महत्व पर बात की और अपने निचले क्रम के बल्लेबाजों की भी प्रशंसा की।

विलियमसन ने कहा कि यह चार दिन के अंदर किया गया बेजोड़ प्रदर्शन है। हम जानते हैं कि भारत का दुनिया भर में कितना दमदार प्रदर्शन रहा है। पहली पारी का प्रयास और इसके बाद प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाना शानदार रहा। अच्छी बढ़त हासिल करने में निचले क्रम का योगदान महत्वपूर्ण रहा। पिच ने भी उनके तेज गेंदबाजों को मदद पहुंचाई। टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने भारत की दूसरी पारी में मिलकर नौ विकेट लिए।

विलियमसन ने कहा कि टेस्ट की पहली सुबह पता नहीं था कि पिच कैसा व्यवहार करेगी क्योंकि इस सप्ताह हवा नहीं चल रही थी। गेंदबाजों ने थोड़ी स्विंग हासिल की। गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा लेकिन यह जीत सामूहिक प्रयास से मिली। मैन ऑफ द मैच साउदी उस टी20 टीम का हिस्सा थे जिसे भारत ने 5-0 से शिकस्त दी थी। उन्होंने मददगार परिस्थितियों में वापसी पर खुशी जाहिर की।

साउदी ने कहा कि यह शानदार जीत है। हमने मजबूत भारतीय टीम को हराया है। घरेलू परिस्थितियों में लौटना सुखद अहसास है। मेरा मानना है कि आज की सुबह मैच के लिए अहम रही। दूसरी नई गेंद से पहले सुबह जल्दी दो विकेट लेना महत्वपूर्ण रहा। गेंदबाजी इकाई के रूप में हमने 20 विकेट लिए, यह काफी सुखद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *