रायपुर नगर निगम के निशाने पर राजधानी के बड़े बकायेदार, कुर्की की कार्रवाई शुरू

0

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में नगर पालिक निगम (Municipal corporation) के निशाने पर कई वर्षों से टैक्स नहीं चुकाने वाले बड़े बकायेदारों पर कार्रवाई शुरू हो गई है. रायपुर नगर निगम की टीम ने कुर्की वारंट निकालकर कृष्णा टॉकीज को सील बंद कर दिया. ये कार्रवाई बीते शनिवार को की गई. चावला इंटरप्राईजेस द्वारा 4 सालों से निगम का टैक्स नहीं चुकाया गया था. बिल्डिंग के मालिक प्रीतपाल सिंग, जसवीर सिंग, असिंदर सिंग, दिलीप सिंग चावला द्वारा रायपुर नगर निगम के जोन 5 में साल 2016 से टैक्स बकाया था.

रायपुर (Raipur) समता कॉलोनी इलाके में स्थित कृष्णा टॉकीज की कुल बकाया राशि 8 लाख 85 हजार 642 रुपये थी, जिसे लेकर नोटिस जारी की गई थी, लेकिन नोटिस के बावजूद टैक्स नहीं जमा किया गया और फिर सील बंद की कार्रवाई की गयी. कार्रवाई में जोन 5 के कमिश्नर अरुण कुमार ध्रुव, जोन सहायक राजस्व अधिकारी वल्लभ शर्मा, सहायक इंजीनियर आरएन पटेल समेत राजस्व अमले ने पहुंचकर ये कड़ी कार्रवाई की.

दरअसल नगर निगम द्वारा राजधानी में राजस्व वसूली का अभियान चल रहा है और निगम ने सभी बकायेदारों को पहले ही नोटिस जारी करके 15 दिनों के भीतर टैक्स जमा करने को कहा था, लेकिन कई लोगों ने अब तक टैक्स जमा नहीं किया जिसके बाद शनिवार से कुर्की की कार्रवाई शुरू हो गयी है. रायपुर नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार ने न्यूज़ 18 को बताया कि ऐसे बड़े बकायेदार जिन्होने पिछले कई सालों से टैक्स जमा नहीं किया गया है उन्हे नगर निगम द्वारा नोटिस भेजा गया है और नोटिस मिलने के बावजूद अगर कोई टैक्स की राशि जमा नहीं करता है तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि इन बड़े बकायेदारों में कई उद्योगपति, बड़े स्कूल और कॉलेज संचालक भी शामिल हैं, जिन्हे नोटिस जारी कर दिया गया है, जिनमें से कुछ संस्थाओं ने टैक्स जमा भी किया है. लेकिन नियत समय तक टैक्स जमा नहीं करने पर अब हर जोन में कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *