‘‘राज्योत्सव’’ का आयोजन ,सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित विभागीय योजनाओं की दी जाएगी जानकरी

0

जोगी एक्सप्रेस

अम्बिकापुर छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर  जिले में 3 नवम्बर को एक दिवसीय जिला स्तरीय राज्योत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिला स्तरीय राज्योत्सव का आयोजन स्थानीय कलाकेन्द्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित विभागीय योजनाओं से संबंधित प्रदर्षनी भी लगाई जाएगी। कलेक्टर  किरण कौषल ने राज्योत्सव के सफल संचालन के लिए आज यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक लेकर आवष्यक निर्देष दिए।
कलेक्टर ने राज्योत्सव की तैयारी हेतु मंच की साज-सज्जा, सुरक्षा व्यवस्था, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का संचालन स्वल्पाहार की व्यवस्था साफ-सफाई की व्यवस्था पण्डाल एवं बेरिकेटिंग इत्यादि पर विस्तार से समीक्षा की गई। उन्होंने जिला सूचना विज्ञान केन्द्र के अधिकारियों को मंच के अगल-बगल में प्रोजेक्टर लगाकर शासन की योजनाओं की जानकारियों प्रदर्षित करने के निर्देष दिए हैं। आयुक्त नगर निगम अम्बिकापुर को कलाकेन्द्र मैदान में साफ-सफाई एवं पेयजल की व्यवस्था कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण विभाग को कलाकेन्द्र मैदान में पण्डाल, बेरिकेटिंग व्यवस्था, कार्यपालन अभियंता छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कम्पनी एवं कार्यपालन अभियंता, ईएण्डम को कलाकेन्द्र मैदान में विद्युत व्यवस्था, जिला षिक्षा अधिकारी को सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मंच संचालन की व्यवस्था राज्योत्सव 2017 कार्यक्रम की फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी की व्यवस्था संयुक्त संचालक जनसम्पर्क द्वारा की जायेगी तथा जिले में हुए विकास कार्यो को कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को पावर प्वाईन्ट की सहायता से प्रदर्षनी के माध्यम से आम नागरिकों को दिखाने की व्यवस्था जिला सूचना विज्ञान केन्द्र एवं संयुक्त संचालक जनसम्पर्क के द्वारा की जायेगी। कार्यक्रम में उपस्थित कलाकारों एवं मंच पर उपस्थित अतिथियों के स्वल्पाहार की व्यवस्था खाद्य विभाग द्वारा की जायेगी। मंच की साज-सज्जा पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा की जाएगी। स्मृति चिन्ह के लिए जनसंपर्क विभाग तथा साक्षर भारत कार्यक्रम के अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है।
इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अनुराग पाण्डेय, अपर कलेक्टर निर्मल तिग्गा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर.के. साहू सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *